बंगाल पंचायत चुनाव: TMC को मिली जबरदस्त जीत, BJP ने दूसरा स्थान किया हासिल

punjabkesari.in Friday, May 18, 2018 - 05:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पंचायत चुनावों में 80 फीसदी से अधिक सीटें अपनी झोली में डालने के साथ ही जबरदस्त जीत की ओर बढ़ रही है जबकि भाजपा ने दूसरा स्थान हासिल किया है।पंचायत चुनावों के लिए हुए मतदान के बाद सुबह 10 बजे तक हुई मतगणना के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं।  राज्य निर्वाचन आयोग के सूत्रों के अनुसार जिला परिषद की 622 सीटों पर हुए चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने 522 सीटों पर कब्जा जमाया है और वह 50 सीटों पर आगे चल रही है।  

जिला परिषद में माकपा ने नहीं खोला खाता 
भाजपा ने जिला परिषद की 20 सीटों पर जीत दर्ज की है और वह तीन अन्य सीटों पर आगे है। भगवा पार्टी ने पुरुलिया (8), मालदा (6), झारग्राम (3), नदिया (2) और उत्तर दिनाजपुर (1 ) जिले में जिला परिषद की सीटें हासिल की है। सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस ने मालदा जिले में जिला परिषद की दो सीटें जीती है और वह दो अन्य सीटों पर आगे चल रही है। माकपा ने जिला परिषद में अभी तक खाता नहीं खोला है हालांकि उसने एक सीट पर बढ़त बनाई हुई है। निर्दलीयों ने दो सीटें जीती है। जिला परिषद में तृणमूल कांग्रेस का दबदबा कायम है और उसने 10 जिलों में विपक्ष का सूपड़ा साफ कर दिया है।  

वोटों की गिनती जारी 
सत्तारूढ़ पार्टी ने जलपाईगुड़ी, दक्षिण दिनाजपुर, मुर्शिदाबाद, दक्षिण 24 परगना, उत्तर 24 परगना, हुगली, पूर्व मिदनापुर, पश्चिम मिदनापुर, पूर्व वर्धमान और पश्चिम वर्धमान जिलों में सूपड़ा साफ कर दिया है। कल सुबह आठ बजे शुरू हुई वोटों की गिनती अब भी जारी है। अच्छे प्रदर्शन से उत्साहित तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि इन नतीजों से अगले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी मजबूत होगी क्योंकि आम चुनाव से पहले पंचायत चुनाव राज्य में हुआ आखिरी चुनाव हैं। वहीं भाजपा ने कहा कि पंचायत चुनाव, जिनमें पार्टी सत्तारूढ तृणमूल कांग्रेस के मुख्य विपक्षी के रूप में उभरी है, वह पार्टी का मनोबल बढ़ाएगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News