ताली बजाने, संगीत पर थिरकने से सफलता नहीं मिलेगी...डॉक्टरों की हड़ताल पर बोले TMC विधायक

punjabkesari.in Sunday, Sep 15, 2024 - 10:07 PM (IST)

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के विधायक तापस चटर्जी की उस टिप्पणी पर रविवार को विवाद खड़ा हो गया, जिसमें उन्होंने कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में एक प्रशिक्षु महिला चिकित्सक के साथ कथित बलात्कार और हत्या की घटना का विरोध कर रहे डॉक्टरों व आम लोगों के आंदोलन की आलोचना करते हुए कहा कि “सिर्फ ताली बजाने और संगीत की धुन के बीच लगाए जा रहे नारों पर थिरकने से सफलता नहीं मिलेगी।” 

प्रदर्शनकारी चिकित्सकों ने चटर्जी की टिप्पणी पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि यह एक जनआंदोलन है और इसके महत्व को कमतर नहीं किया जाना चाहिए। राजारहाट-न्यू टाउन से विधायक चटर्जी का एक कथित वीडियो सामने आया है, जिसमें वह अपने इलाके में आयोजित एक बैठक के दौरान यह कहते नजर आ रहे हैं, “ताली बजाने और डिस्को की धुन पर नाचने से कोई भी आंदोलन सफल नहीं होगा। एक सच्चा आंदोलन अधिक गंभीर गतिविधियों से चिह्नित होता है।” 

मीडिया स्वतंत्र रूप से वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं कर सका। आरजी कर घटना की पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग को लेकर चिकित्सक पिछले छह दिनों से साल्ट लेक इलाके में राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुख्यालय स्वास्थ्य भवन के बाहर धरना दे रहे हैं। इस दौरान उन्हें नारे लगाते, नुक्कड़ नाटक करते और साथ में गाने गाते देखा गया है। 

तृणमूल विधायक की टिप्पणी पर कड़ी आपत्ति जताते हुए ‘जूनियर डॉक्टर्स फोरम' के एक पदाधिकारी अनिकेत महाता ने मीडिया से कहा, “हम मृतका के लिए न्याय की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं और हमें आम लोगों का समर्थन मिल रहा है। जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं हो जातीं, तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा। हमारे आंदोलन के महत्व को कमतर नहीं किया जाना चाहिए।” चटर्जी से मामले पर टिप्पणी के लिए संपर्क नहीं किया जा सका। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News