5 ऐसे लोग जिन्होंने TikTok पर फेमस होने के चक्कर में गवा ली अपनी जान

punjabkesari.in Tuesday, Jun 30, 2020 - 12:00 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत ने सोमवार को चीन से संबंध रखने वाले 59 मोबाइल एप पर प्रतिबंध लगा दिया, जिसमें लोकप्रिय टिकटॉक और यूसी ब्राउजर जैसे एप भी शामिल हैं। सरकार ने कहा कि ये एप देश की संप्रभुता, अखंडता और राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए हानिकारक हैं। ये प्रतिबंध लद्दाख क्षेत्र में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीनी सैनिकों के साथ मौजूदा तनावपूर्ण स्थितियों के बीच लगाए गए हैं । भारत में टिकटॉक के 20 करोड़ से अधिक उपयोगकर्ता हैं। आज के समय में लोग काफी संख्या में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टिक टॉक से जुड़े हैं। यूजर्स कंटेट बनाने के लिए किसी भी हद तक जाते हैं। जिसके चलते कई लोगों को अपनी जान तक गंवानी पड़ी है। आज हम आपको 5 ऐसे लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने टिकटॉक में स्टार में बनने के चक्कर में अपनी जान गंवा डाली। 

PunjabKesari

प्यार में धोखा मिलने के बाद इस टिक-टॉक स्टार ने की आत्महत्या
जालंधर के गांव रंधावा मसंदा के रहने वाले टिक-टॉक स्टार खुश रंधावा ने जहर खाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली थी। उसकी मौत के बाद उसके चाहने वालों ने लगातार टिक-टॉक पर वीडियोज डालनी शुरू कर दी हैं। मिली जानकारी के अनुसार जिस लड़की से वह प्यार करता था, उसने शादी से मना कर दिया था। इसी लिए वह परेशान रहता था और परेशानी के कारण उसने जहर खाकर 19 तारीख को आत्महत्या कर ली। इसके बाद उसे निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां इलाज दौरान उसकी मौत हो गई।

PunjabKesari

टिक-टॉक वीडियो जान पर पड़ी भारी
मतलौडा में आईटीआई के पीछे रेलवे के बिजली के खंभे पर टिक-टॉक वीडियो बनाने चढ़ा युवक हाईवोल्टेज तार की चपेट में आ गया था। हादसे के बाद दोस्त छोड़कर भाग गए। दो घंटे तक डेड बॉडी तार पर ही लटकी रही। गांव धर्मगढ़ निवासी 25 वर्षीय विकास उर्फ विक्की अपने दोस्तों के साथ मतलौडा में आईटीआई के पीछे करीब 4 बजे अपने तीन दोस्तों के साथ टिक-टॉक पर वीडियो बना रहा था। विकास रेलवे लाइन के नजदीक रेलवे की बिजली सप्लाई वाले खंभे पर चढ़ गया। अच्छा वीडियो बनाने के चक्कर में वह और ऊंचाई पर चढ़ गया। हाई वोल्टेज की लाइन ने उसे करीब पांच फीट की दूरी से अपनी ओर खींच लिया। जिसके कारण वह झुलस गया।

PunjabKesari

16 साल की टिकटॉक स्टार ने पंखे से लटक कर दी जान
पूर्वी दिल्ली के गीता कॉलोनी इलाके में स्थित अपने घर पर 16 साल की टिक टॉक स्टार सिया कक्कड़ ने बुधवार को फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। पुलिस को शव के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है लेकिन बताया जा रहा है कि सिया डिप्रेशन में थी। सिया को किस बात का डिप्रेशन था इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है। सिया के नजदीकी और परिवारिक सदस्यों के मुताबिक वह पिछले कुछ समय से परेशान थी क्योंकि उसे सोशल मीडिया पर धमकियां मिल रही थीं। लेकिन सिया इतना बड़ा कदम उठा लेगी यह कभी नहीं सोचा था। फॉलोअर्स के चेहरे की मायूसी को खुशी में तब्दील करने वाली टिकटॉक स्टार ने जान देकर सबको हैरानी में डाल दिया है।  पुलिस को कोई सूइसाइड नोट नहीं मिला है। पोस्टमॉर्टम के बाद बॉडी परिजनों को सौंप दी गई है। शुरुआती जांच में मामला सूसाइड का लग रहा है। फिलहाल जान देने की वजह सामने नहीं आई है। पुलिस करीबियों और दोस्तों से पूछताछ कर रही है। 

PunjabKesari

टॉक वीडियो बनाने की चक्कर में पानी में डूब रही थी युवती, बचाने उतरी सहेली की मौत 
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में टिक-टॉक वीडियो बनाने की चक्कर में एक युवती की पानी में डूबने से जान चली गई थी। जैतापुर के जैलालुर गांव निवासी साधना कुमारी (20) और चांदनी भिंडे अपनी एक और सहेली के साथ पास ही स्थित खदान में टिक-टॉक पर वीडियो बनाने के लिए गई थीं। यह कीस्टोन के अवैध खनन के चलते यहां करीब 50 फीट गहरा गड्‌ढा हो गया है, जिसमें पानी भरा रहता है। चांदनी इसी पानी में उतर कर वीडियो बना रही थी कि अचानक उसका पैर फिसला और वह डूबने लगी। उसे बचाने के लिए साधना भी पानी में उतर गई। उसने चांदनी को तो बचा लिया, लेकिन खुद डूब गई। 

युवक के गले में फंस गई थी मछली
बेंगलुरु में एक 22 साल के युवक की टिक टॉक वीडियो बनाने के चलते जान चली गई थी। तमिलनाडु के होसुर में एक युवक झील में मछली पकडऩे गया था। उस दौरान युवक को मछली निगलते हुए टिकटॉक वीडियो बनाने का आइडिया आया। जिसके बाद वीडियो बनाते हुए वह जीवित मछली को निगलने लगा और उसी दौरान मछली युवक के गले में फंस गई। गले में मछली फंसने के बाद युवक को सांस लेने में दिक्कत होने लगी। जिसके बाद उसके दोस्तों ने उसे पीठ के बल लिटाकर दबाया, लेकिन इसके बाद भी युवक को कोई फायदा नहीं हुआ। जिसके बाद उसके दोस्त उसे एक सरकारी हॉस्पिटल में ले गए। जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत करार दे दिया।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News