कलयुगी 'बाबाओं' के लिए सोमवार की रात बन गई काली रात

punjabkesari.in Tuesday, Aug 29, 2017 - 06:38 PM (IST)

नई दिल्लीः गुरमीत राम रहीम सहित तीन कलयुगी बाबाओं के लिए सोमवार की रात काली रात बन गई। जहां राम रहीम को सीबीआई की विशेष अदालत ने दोनों साध्वियों का रेप करने के मामले में दस-दस साल की सजा सुनाई है। वहीं ऐसे ही मामले में फंसे आसाराम की जमानत याचिका अदालत ने रद्द कर दी। जबकि तीसरे बाबा संतराम की किस्मत का फैसला मंगलवार को होना है। इन तीनों के लिए सोमवार की रात किसी बुरे सपने से कम नहीं।
PunjabKesariराम रहीम को मिली उम्रकैद से बड़ी सजा 
डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के लिए सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने सजा का ऐलान कर दिया है। अब उसको 20 साल की जेल की सजा सुनाई गई है। रेप के दो मामलों में उसे 10-10 साल की जेल की सजा मिली है। इसके साथ ही 15-15 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। ये पैसे दोनों पीड़िताओं को दिए जाएंगे। इस तरह राम रहीम को उसकी करतूतों के लिए उम्रकैद से भी बड़ी सजा मिली है। सामान्यत: उम्रकैद दोषी को 14 साल के लिए जेल भेजा जाता है। साल 2002 में सामने आए इस केस में राम रहीम के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 511 और 506 धारा के तहत केस चल रहा था। 
PunjabKesariपिछले 4 साल से जेल में कैद आसाराम 
बलात्कार का आरोपी आसाराम बापू पहले से जोधपुर की जेल में बंद है। उन्हें भी सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा झटका दिया है। कोर्ट ने आसाराम को जमानत देने से इनकार कर दिया। आसाराम बापू की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में दलील दी गई थी कि उनके केस का ट्रायल बेहद धीमी गति से चल रहा है। आसाराम ने इस आधार पर कोर्ट से बेल दिए जाने की मांग की थी लेकिन कोर्ट ने आसाराम की इस अपील को दरकिनार कर दिया। अब इस मामले की अगली सुनवाई दिवाली के बाद होगी। बात दें, नाबालिग छात्रा से रेप के मामले में वह 1 सितंबर 2013 से जोधपुर की सेंट्रल जेल में कैद हैं।
PunjabKesariदेशद्रोह के मामले में अंदर संत रामपाल
हरियाणा के बरवाला स्थित सतलोक आश्रम संचालक संत रामपाल के खिलाफ चल रहे दो मामलों में हिसार कोर्ट 29 अगस्त को फैसला सुनाएगी। संत रामपाल पर एफआईआर नंबर 426 में सरकारी कार्य में बाधा डालने और 427 में आश्रम में जबरन लोगों को बंधक बनाने का केस दर्ज है। कोर्ट ने एफआईआर नंबर 426 और 427 का फैसला सुरक्षित रख लिया था। बता दें, कबीर पंथी विचारधारा के समर्थक संत रामपाल दास देशद्रोह के एक मामले में इन दिनों हिसार जेल में बंद हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News