ओडिशा रेल हादसा: कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट ने मांगा रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का इस्तीफा, कही ये बड़ी बात

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2023 - 09:20 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के वरिष्ठ नेता बालासाहेब थोराट ने ओडिशा में तीन ट्रेनों की भीषण टक्कर के एक दिन बाद शनिवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का इस्तीफा मांगा। इस हादसे में लगभग 288 लोगों की जान गयी है। थोराट ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि केंद्र सरकार संवेदनशील नहीं है। उन्होंने जानना चाहा कि बहुप्रचारित टक्कर रोधी प्रणाली ‘कवच' का क्या हुआ जिससे ऐसी दुर्घटनाएं रुकने की उम्मीद की जा रही थी।

कांग्रेस नेता ने मांग की, ‘‘प्रधानमंत्री द्वारा नयी ट्रेनों के उद्घाटन के मौके पर रेल मंत्री कभी नजर भी नहीं आते हैं। उन्हें इस त्रासदपूर्ण दुर्घटना के बाद इस्तीफा दे देना चाहिए।'' राज्य के राजनीतिक मुद्दों की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता पंकजा मुंडे को उनकी पार्टी में हाशिये पर डाला जा रहा है तथा उनके लिए कांग्रेस के द्वार खुले हैं। उन्होंने कहा, ‘‘पंकजा, गोपीनाथ मुंडे की बेटी हैं।

गोपीनाथ मुंडे के विभिन्न दलों के नेताओं के साथ मधुर संबंध थे। उन्होंने महाराष्ट्र में भाजपा को मजबूत करने में योगदान दिया। यह दुखद है कि उनकी बेटी को हाशिये पर धकेला जा रहा है।'' महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीट पर कांग्रेस की संभावना की समीक्षा के लिए शुक्रवार को यहां शुरू हुई दो दिवसीय बैठक के बारे में पूछे जाने पर थोराट ने कहा कि जिलास्तरीय पदाधिकारी पार्टी नेतृत्व को बता रहे हैं कि हर निर्वाचन क्षेत्र में पार्टी का आधार अच्छा है।

कांग्रेस विधायक दल के नेता थोराट ने कहा कि इस जानकारी से महा विकास आघाड़ी के सहयोगियों शिवसेना (यूबीटी) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ सीटों के बंटवारे की वार्ता में मदद मिलेगी क्योंकि लक्ष्य है कि इस गठबंधन को अधिकतम सीट मिलें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News