वाह रे औरत! हर वक्त बैग में कंडोम के पैकेट रखती थी ये महिला, सिर्फ सेक्स नहीं करोड़ों रुपए भी ठगे

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2024 - 06:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क : सरकारी और सम्मानित पद पर बैठे लोगों के रिश्वत लेते हुए देखे जाने के मामले अक्सर सुर्खियों में रहते हैं, लेकिन चीन की एक महिला अधिकारी ने तो सभी सीमाएँ पार कर दी हैं। 52 वर्षीय झोंग यांग, जो पहले अपनी खूबसूरती के लिए चर्चा में रहती थीं, अब यौन संबंध बनाने और रिश्वत लेने के आरोपों के चलते सुर्खियों में हैं।

झोंग यांग पर गंभीर आरोप हैं कि उसने अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ प्रेम संबंध और यौन संबंध स्थापित किए। पिछले साल अप्रैल में जब इन आरोपों का खुलासा हुआ, तो उसे उसके पद और पार्टी से बर्खास्त कर दिया गया और उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी शुरू की गई।

हाल ही में इस महिला अधिकारी के बारे में जो नई जानकारियाँ सामने आई हैं, वे बेहद चौंकाने वाली हैं। बताया जा रहा है कि उसने अपने अधिकारों का गलत इस्तेमाल करते हुए कई लोगों को प्रभावित किया और रिश्वत के बदले अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए यौन संबंध स्थापित किए। इस मामले ने न केवल सरकारी तंत्र पर सवाल उठाए हैं, बल्कि समाज में व्याप्त भ्रष्टाचार की परतें भी उजागर की हैं।

करोड़ों रुपये घूस भी लेती थी

झोंग यांग को लेकर हाल ही में आई रिपोर्टों में कहा गया है कि इसने 58 अधीनस्थों के साथ यौन संबंध, दुर्व्यवहार किया और लगभग 60 मिलियन युआन (7,10,599,312.20 INR, 71 करोड़ ) तक की रिश्वत ली। इस आरोप के कार उसे 13 साल की जेल की सजा सुनाई गई थी और एक करोड़ रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News