इस बार केदारनाथ में दिवाली मना सकते हैं PM मोदी!

punjabkesari.in Monday, Nov 05, 2018 - 03:42 PM (IST)

देहरादूनः  ऐसी संभावना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 नवंबर को प्रसिद्ध ज्योर्तिलिंग केदारनाथ मंदिर जाकर पूजा-अर्चना करेंगे, हालांकि इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम मोदी दिवाली से एक दिन पहले केदारनाथ पहुंच सकते हैं। इसके लिए तैयारियां भी शुरू हो गई हैं। पीएम मोदी केदारपुरी पुनर्निर्माण परियोजना की समीक्षा भी कर सकते हैं।
PunjabKesari
रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने बताया कि उत्तराखंड स्थित केदारनाथ से करीब 400 मीटर ऊंची ध्यान गुफा को भी मोदी के दौरे के दौरान प्रदर्शित किया जाएगा। केदार धाम के करीब 400 मीटर ऊंचे स्थान पर बनी ध्यान गुफा श्रद्धालुओं के लिए एक अतिरिक्त आकर्षण का केंद्र होगी। पीएम मोदी की यह तीसरी केदारनाथ यात्रा होगी। बता दें कि मोदी ने अपनी शुरुआती जिंदगी का कुछ हिस्सा उत्तराखंड में हिमालय में ध्यान करने में बिताया था।
PunjabKesari
ध्यान गुफा की खासियत 
पांच मीटर लंबी और तीन मीटर चौड़ी गुफा में एक समय में एक व्यक्ति ही ध्यान कर सकता है। इसको पूरी तरह से प्राकृतिक वातावरण में तैयार किया गया है। यहां टेलीफोन, पानी, बिजली और शौचालय के साथ हर सुविधा उपलब्ध होगी। 
PunjabKesari
परियोजनाओं का उद्घाटन नहीं
केदारपुरी पुनर्निर्माण परियोजना पूरी हो चुकी है, लेकिन प्रधानमंत्री द्वारा इसका उद्घाटन करने की संभावना कम है, क्योंकि 18 नवंबर को यहां नगर निकाय चुनाव होने जा रहे हैं। इसके चलते यहां चुनाव आचार संहिता लगी हुई है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News