आधी रात 21 हजार रुपए का प्याज चोरी कर ले गए चोर, CCTV में कैद हुई घटना

punjabkesari.in Wednesday, Dec 11, 2019 - 01:14 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्याज के दाम लगातार आसमान छू रहे हैं। प्याज के बढ़ते दामों से जहां महिलाओं के किचन का बजट गड़बड़ा गया है। कई शहरों में प्याज के दाम के 150 रुपए किलो तक है तो कहीं 200 रुपए किलो के भाव से मिल रहा है। प्याज के बढ़ते दाम के बीच इसके चोरी के मामले भी बढ़ गए हैं। मुंबई में प्याज चोरी का एक मामला सामन आया है, जहां चोरों ने 21 हजार रुपए के प्याज पर हाथ साफ कर दिया। मामला मुंबई के डोंगरी मार्केट का है, यहां पर रात को चोरों ने दो दुकानों को अपना निशाना बनाया और वहां से 21,160 हजार के प्याज चुराकर ले गए। प्याज चुराने के पूरी घटना वहां लगे एक सीसीटीवी में कैद हो गई।

 

पुलिस ने सर्विलांस फुटेज का इस्तेमाल करते हुए इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। मामला 5 दिसंबर की रात का है। सीसीटीवी में पहले एक व्यक्ति को एक दुकान में घुसते हुए देखा गया है, जहां कई बड़े बोरे प्याज रखे हुए हैं, आदमी एक बोरी को उठाता है औग भाग निकलता है। मुंबई पुलिस ने डोंगरी पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 379 के तहत चोरी का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने एक बयान में कहा कहा कि कुल 168 किलो प्याज चोरी किया गया है, जिसकी कीमत 20,160 रुपए थी।


कहां कितने में मिल रहा प्याज

  • दिल्ली में प्याज 96 रुपए प्रति किलोग्राम
  • मुंबई में 102 रुपए प्रति किलोग्राम
  • चेन्नई में 100 रुपए
  • कोलकाता में 140 रुपए किलो
  • पंजाब के कई शहरों में 100 रुपए प्रति किलोग्राम के हिसाब से बिक रहा है।


प्याज चोरी का यह मामला पहला नहीं है। पिछले महीने, महाराष्ट्र के नासिक में एक व्यापारी ने मध्य प्रदेश पुलिस को शिकायत की कि उसकी 22 लाख रुपए तक की प्‍याज की खेप चोरी हो गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News