बंगाल चुनाव: पाला बदलने वालों पर बरसी ममता बनर्जी, कहा-हार के बाद बंद होंगी इनकी दुकानें

punjabkesari.in Wednesday, Feb 03, 2021 - 05:41 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस छोड़ कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने वाले राजीब बनर्जी का नाम लिये बगैर प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को आरोप लगाया कि उनके कार्यकाल में वन विभाग की भर्तियों में अनियमितताएं पाई गई हैं। तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ने पार्टी छोड़कर जाने वाले नेताओं पर हमला करते हुए कहा कि दागदार नेता बीजेपी की वॉशिंग मशीन में दाग के साथ जा रहे हैं और वहां जाकर उनके दाग धुल जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में इन नेताओं को हार मिलेगी और ‘चुनाव के बाद इनकी दुकानें बंद हो जाएंगी।'

PunjabKesari

उन्होंने कहा, ‘एक व्यक्ति जिनके पास वन विभाग में ‘वन सहायकों' की भर्ती की जिम्मेदारी थी, वह भ्रष्ट गतिविधि में संलिप्त पाए गए। हम इसकी जांच करेंगे। हर चीज की जांच की जाएगी। वह व्यक्ति भ्रष्टाचार में लिप्त रहने के बाद अब भाजपा में शामिल हो गया और अब दूसरों को भाषण दे रहा है।' राजीव बनर्जी पिछले सप्ताह तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए और वह प्रदेश सरकार के पूर्व वन मंत्री हैं। तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा के पाले में जाने वालों की आलोचना करते हुए बनर्जी ने दावा किया कि सिर्फ ‘लालची' ही भाजपा में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘वे लोग जो पार्टी छोड़कर जाना चाहते हैं, उन्हें तत्काल चले जाना चाहिए। दरवाजे खुले हैं। लेकिन अगर आप पार्टी में हैं तो आपके अनुशासित सैनिक की तरह काम करना होगा।

PunjabKesari

मैं आपको बता दूं कि जो दूसरे दल में शामिल हुए हैं, उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव में हार मिलेगी और उनकी दुकानें उसके बाद बंद हो जाएगी।' यहां पार्टी की एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा कुछ भ्रष्ट नेताओं को खरीद सकती है लेकिन वह तृणमूल कांग्रेस के समर्पित कार्यकर्ताओं को कभी नहीं खरीद पाएगी। मुख्यमंत्री ने ‘भीतरी बनाम बाहरी' का मुद्दा उठाते हुए कहा कि बंगाल के लोग ही बंगाल पर शासन करेंगे न कि गुजरात से आने वाले लोगों का शासन होगा। तृणमूल कांग्रेस छोड़ने वाले नेताओं को भाजपा में शामिल करने के लिए एक चार्टर्ड विमान भेजने को लेकर भी बनर्जी ने भगवा दल पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके पास प्रवासी श्रमिकों की यात्रा का खर्चा उठाने के लिए धन नहीं है लेकिन इन भ्रष्ट नेताओं की यात्रा का बंदोबस्त करने के लिए उन्हें पैसे खर्च करने से परहेज नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News