बीजेपी पार्लियामेंट की मीटिंग में इन तस्वीरों ने खींचा ध्यान, दिखी मोदी-गडकरी की जुगलबंदी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2023 - 04:40 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय जनता पार्टी के संसदीय दल की मंगलवार को बैठक हुई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसदों को संबोधित करते हुए कई अहम बातें कहीं। लेकिन इन सबके बीच पार्लियामेंट बोर्ड की मीटिंग में से कुछ तस्वीरें ऐसी सामने आईं, जिनपर सबकी नजरें टिक गईं। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी अगल-बगल बैठे नजर आए। इतना ही नहीं पीएम मोदी गडकरी से कुछ बातचीत करते भी नजर आ रहे हैं। मीडिया के हवाले से अब तक माना जा रहा है कि नितिन गडकरी और नरेंद्र मोदी के रिश्ते सामान्य नहीं रहे हैं। कई मौकों पर गडकरी के बयानों की वजह से सरकार को परेशानी का सामना करना पड़ा है।
PunjabKesari
केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से गडकरी आउट
करीब नौ महीने पहले भारतीय जनता पार्टी के संसदीय बोर्ड में बड़ा बदलाव किया गया था। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को पार्टी के संसदीय बोर्ड से हटा दिया गया। गडकरी को संसदीय बोर्ड के साथ-साथ केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से भी बाहर कर दिया गया था। इसके बाद कयास लगाए जाने लगे कि नरेंद्र मोदी और नितिन गडकरी के रिश्ते सामान्य नहीं है। गडकरी की जगह नागपुर से आने वाले और महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को संसदीय बोर्ड में शामिल किया गया। फडणवीस को मोदी का करीबी माना जाता है।
PunjabKesari
मैं वोट के लिए लोगों को मक्खन नहीं लगाऊंगा
नितिन गडकरी ने सोमवार को एक स्थानीय एनजीओ द्वारा आयोजित डॉ. मोहन धारिया राष्ट्र निर्माण पुरस्कार समारोह में कहा, “मैं देश में जैव ईंधन और वाटरशेड संरक्षण सहित कई प्रयोग जिद के साथ करता हूं। अगर लोग इन्हें पसंद करते हैं, तो ठीक है, अन्यथा मुझे वोट न दें। मैं लोकप्रिय राजनीति के लिए और मक्खन लगाने के लिए तैयार नहीं हूं।” भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने कहा कि राजनीति पैसा कमाने का धंधा नहीं है, बल्कि इसका मतलब सामाजिक कार्य, राष्ट्रीय मुद्दों को हल करना और विकासात्मक कार्य करना भी है। उन्होंने कहा, “सामाजिक-आर्थिक परिवर्तन राजनीति का मुख्य लक्ष्य है।” उन्होंने यह भी कहा कि सतत विकास आधुनिक दुनिया में सफलता की कुंजी है। “पर्यावरण के बिना विकास टिक नहीं पाएगा और आधुनिक दुनिया में विकास समान रूप से महत्वपूर्ण है।
PunjabKesari
कब राजनीति छोड़ दूं और कब नहीं...
मुझे लगता है कि मैं कब राजनीति छोड़ दूं और कब नहीं...क्योंकि जिंदगी में करने के लिये और भी कई चीजें हैं। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एक दिन पहले ही यह बात कही। एक निजी कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि यदि बारीकी से देखें तो राजनीति समाज के लिए है और इसका विकास करने के लिए है। वहीं मौजूदा वक्त में राजनीतिक को देखा जाए तो इसका इस्तेमाल शत प्रतिशत सत्ता पाने के लिए किया जा रहा है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी अपने इस बयान के कारण फिर सुर्खियों में हैं। गडकरी हंसते-हंसते गंभीर से गंभीर बात कह जाते हैं।
PunjabKesari
राजनीति के माहिर खिलाड़ी पूर्व में भी राजनीति के अंदाज पर सवाल उठा चुके हैं। ऐसे कोई उनके एक या दो बयान नहीं है। उनके बयान के इस बार भी मायने मतलब निकाले जा रहे हैं और पूर्व में भी निकाले गए। उनका यह मानना रहा है कि राजनीतिक दलों के नेताओं को सिद्धांतों से समझौता नहीं करना चाहिए। उन्होंने अलग-अलग मंचों से राजनीति को लेकर ऐसी कई बातें कही हैं जिसकी समय-समय पर चर्चा होती है।
PunjabKesari
सपने दिखाते हैं लेकिन जब पूरा नहीं करते
जनवरी 2019 की बात है जब केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा था कि जो नेता लोगों को सपने दिखाते हैं लेकिन उन्हें पूरा नहीं कर पाते, जनता उनकी पिटाई करती है। गडकरी ने कहा कि वह काम करते हैं और अपने वादों को पूरा करते हैं। उन्होंने कहा लोग ऐसे नेताओं को पसंद करते हैं जो सपने दिखाते हैं। लेकिन अगर सपने सच नहीं हुए तो लोग उन नेताओं की पिटाई भी करते हैं। मैं सपने नहीं दिखाता बल्कि जो भी बात करता हूं उसे 100 प्रतिशत पूरा करके दिखाता हूं। गडकरी ने महाराष्ट्र में लोक निर्माण विभाग मंत्री रहते हुए अपने कार्यकाल की उपलब्धियां भी गिनाईं और कहा कि जब राज्य में 1995 से 99 तक शिवसेना-भाजपा की सरकार में था सब जानते हैं कि मैं किस तरह का व्यक्ति हूं।

मैं सरकार की मदद नहीं लेता
साल 2019 में केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने नागपुर के एक कार्यक्रम में कहा कि मैं किसी प्रोजेक्ट में सरकार की मदद नहीं लेता। सरकार जहां हाथ लगाती है वहां सत्यानाश हो जाता है। गडकरी ने कहा कि एक संत ने कहा कि आप अपने सामाजिक आर्थिक जीवन को खुद बनाते हैं। तब से मैंने सरकार पर भरोसा रखना बंद कर दिया। ना मैं सरकार से मदद मांगता हूं न जाता हूं।
PunjabKesari
बीजेपी चुनावों में जीतती जाएगी, विपक्ष के हमले बढ़ते जाएंगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार पर विपक्ष के हमलों को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनावों में जबरदस्त प्रदर्शन से जोड़ते हुए मंगलवार को कहा कि सत्तारूढ़ दल चुनावों में जितनी जीत हासिल करता जाएगा, उतना ही उसे निशाना बनाया जाएगा। मोदी ने भाजपा संसदीय दल की बैठक में विपक्षी दलों को आड़े हाथ लिया, जो कई मुद्दों पर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। बैठक में उन्होंने सांसदों से 6 अप्रैल को पार्टी के स्थापना दिवस और 14 अप्रैल को बी आर आंबेडकर जयंती के बीच की अवधि को सामाजिक न्याय के लिए समर्पित करने को कहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News