146 यात्रियों से भरी फ्लाइट में लैंडिंग के दौरान मची चीख पुकार, टला बड़ा हादसा...बाल-बाल बचे यात्री

punjabkesari.in Sunday, Oct 06, 2024 - 12:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क: चेन्नई एयरपोर्ट पर एक बड़ा विमान हादसा होते-होते रह गया। शनिवार को एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान एक विमान का टायर अचानक फट गया, जिससे हड़कंप मच गया। इस विमान में 146 यात्री सवार थे, सभी सुरक्षित हैं।

बता दें कि यह विमान ओमान की राजधानी मस्कट से उड़ान भरकर आया था। जब विमान शाम को चेन्नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड कर रहा था, तभी अचानक इसके पिछले टायर में विस्फोट हो गया। टायर के फटने की आवाज से अंदर बैठे यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। लेकिन अच्छी बात यह है कि इस घटना में किसी को भी चोट नहीं आई है। टायर फटने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं है। इस घटना के बाद यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

वापसी उड़ान रद्द
लैंडिंग के कुछ समय बाद, यह विमान मस्कट के लिए वापसी उड़ान भरने वाला था, लेकिन टायर फटने के कारण इस उड़ान को रद्द कर दिया गया। ओमान जाने वाले यात्रियों को आसपास के होटलों में ठहराया गया है। अधिकारियों के अनुसार, टायर फटने की आवाज सुनकर यात्रियों में डर फैल गया था, लेकिन सभी को कोई नुकसान नहीं हुआ। यह विमान बोइंग (737-800 A40-BQ)  कंपनी का था। इस घटना ने एक बार फिर विमानन सुरक्षा के मुद्दों को सामने लाया है, लेकिन सभी यात्रियों की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है।

ये भी पढ़ें....
- अलर्ट! धरती पर मंडरा खतरा, सूर्य में होगा भीषण विस्फोट...नासा ने दी चेतावनी

अमेरिका की स्पेस एजेंसी NASA ने चेतावनी दी है कि सूर्य में एक बड़ा विस्फोट हो सकता है, जिससे एक भयंकर सौर तूफान आएगा। अगर यह तूफान धरती पर आया, तो भारी नुकसान हो सकता है। इसी कारण भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने भी अलर्ट जारी किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News