अमित शाह का दावा, दस वर्षों में मोदी के नेतृत्व में हुए विकास को दुनिया ने स्वीकारा

punjabkesari.in Wednesday, Feb 28, 2024 - 12:20 AM (IST)

नेशनल डेस्क : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पिछले दस वर्षों में विभिन्न क्षेत्रों में हुए विकास को दुनिया ने स्वीकारा है। शाह ने कहा कि अगर मोदी एक बार फिर से सत्ता में आते हैं तो भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। केंद्रीय गृह मंत्री ने गुजरात में अपने निर्वाचन क्षेत्र गांधीनगर में विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

शाह ने इस अवसर पर कहा, ''कई क्षेत्रों में नरेन्द्र मोदी द्वारा किए गए विकास कार्यों को दुनिया ने स्वीकार किया है। देश की सुरक्षा, नई शिक्षा नीति, मातृ भाषा को महत्व और गांव और शहर के विकास में मोदी सरकार ने नए आयाम हासिल किए हैं।'' उन्होंने 2014 से मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को भी गिनाया।

शाह ने कहा, ''देश की करोड़ों माताओं-बहनों के घर से धुंए को दूर कर उन्हें उज्ज्वला कनेक्शन देना, 11 करोड़ परिवारों को शौचालय, 14 करोड़ परिवारों को शुद्ध पीने का पानी, 60 करोड़ लोगो को हर महीने प्रति व्यक्ति पांच किलो मुफ्त अनाज, 60 करोड़ लोगों के पांच लाख रूपए तक के स्वास्थ्य उपचार का खर्चा उठाने और तीन करोड़ लोगो को उनका घर देने का काम प्रधानमंत्री मोदी ने इन 10 वर्षों में पूरा किया है।'' शाह ने कहा कि 2019 से अब तक पांच वर्षों में गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में 23,120 करोड़ रूपए के विकास कार्य हो चुके हैं।

शाह ने गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र के सभी नागरिकों से कहा कि वे प्रधानमंत्री सूर्यघर योजना के साथ जुड़कर अपने घर पर सोलर पैनल लगाकर अपने बिजली के खर्च को कम कर सकते हैं। उन्होंने कहा, ''मोदी देश की अर्थव्यवस्था को 11वें से पांचवें स्थान पर ले आए हैं और अगर वह एक बार फिर निर्वाचित होते हैं तो देश को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने की गारंटी उनकी है।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News