कुवैत अग्निकांड: मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये देगी तमिलनाडु सरकार

punjabkesari.in Friday, Jun 14, 2024 - 02:35 AM (IST)

नेशनल डेस्क : तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने कुवैत अग्निकांड में मारे गए राज्यों के सात लोगों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। गौरतलब है कि कुवैत में बुधवार को भीषण आग दुर्घटना में मारे गए 49 भारतीयों में से तमिलनाडु के सात लोग भी शामिल हैं।  स्टालिन ने गुरुवार रात एक बयान में दुर्घटना में राज्य के सात लोगों की दुखद मौत पर दुख व्यक्त किया। मृतकों की पहचान थूथुकुडी जिले के वीरासामी मरियप्पन, इबनेसन राजू (त्रिची), कृष्णमूर्ति चिन्नादुरई (कुड्डालोर), गोविंदन शिवशंकर (चेन्नई), पुनाफ रिचडर् राय (तंजावुर), करुपन्नन रामू (रामनाथपुरम) और मोहम्मद शेरिफ (विल्लुपुरम) के रूप में हुई है।

उन्होंने कहा कि उन्होंने कुवैत में अनिवासी तमिल कल्याण विभाग के अधिकारियों और तमिल संगठनों को उनके शवों को राज्य में वापस लाने के लिए सभी व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। राज्य सरकार ने सभी उपाय शुरू कर दिए हैं और उनके शवों को वापस लाने और उन्हें उनके परिवारों को सौंपने के लिए पहले ही कदम उठाए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि आग की दुर्घटना में जख्मी हुए और अस्पताल में उपचार करा रहे लोगों का पता लगाने के लिए त्वरित कदम उठाए गए हैं। साथ ही उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए कुवैत में भारतीय दूतावास और तमिल संगठनों के साथ समन्वय करके उन्हें सर्वोत्तम उपचार सुनिश्चित किया जा रहा है। 

स्टालिन ने अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हुएमृतक परिवारों को पांच -पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की और वादा किया कि राज्य सरकार इस संकट की घड़ी में जलने से घायल हुए और उपचार करा रहे सभी लोगों को सभी सहायता प्रदान करने के लिए तैयार है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News