‘राहुल गांधी पर हमले में इस्तेमाल हुआ पत्थर राजस्थान से लाया गया था’

punjabkesari.in Wednesday, Aug 09, 2017 - 11:41 PM (IST)

गांधीनगर : गुजरात के स्वास्थ्य मंत्री शंकर चौधरी ने दावा किया कि धानेरा कस्बे में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की कार पर जिस पत्थर से हमला किया गया वह राजस्थान से आया था और यह विपक्षी पार्टी के नेताओं की संलिप्तता से अंजाम दी गई एक ‘‘राजनीतिक साजिश’’ थी। बनासकांठा और पाटन जिलों में बाढ़ के बाद भाजपा सरकार की ओर से उठाए गए कदमों पर चर्चा के दौरान चौधरी ने विधानसभा में यह बयान दिया।

बनासकांठा के वाव से विधायक चौधरी ने कहा, ‘‘हमें पता चला है कि पत्थर राजस्थान का था। उस तरह के पत्थर धानेरा में नहीं पाए जाते हैं। ऐसा लगता है कि कोई उसे राजस्थान से लेकर आया था।’’ बीते चार अगस्त को बनासकांठा जिले में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के दौरे के दौरान राहुल गांधी उस वक्त बाल-बाल बच गए जब धानेरा में उनकी कार पर एक बड़ा पत्थर फेंका गया।

राजस्थान में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के बाद राहुल बनासकांठा पहुंचे थे। पुलिस ने इस मामले में जयेश दरजी नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसके बारे में कांग्रेस का दावा है कि वह भाजपा का कार्यकर्ता है। लेकिन मंत्री ने दावा किया कि दोषी कांग्रेस के ही लोग हैं। चौधरी ने कहा, ‘‘ऐसा संभव है कि कोई राजनीतिक साजिश के तहत इस पत्थर को राजस्थान से लाया हो। हमें यकीन है कि पत्थर फेंकने वाले कांग्रेस के ही थे।’’ मंत्री ने जिस वक्त यह बयान दिया, उस वक्त कांग्रेस के विधायक सदन में नहीं थे। वे सदन से वॉक आउट कर गए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News