शिवसेना की तर्कसंगत बातों से विश्व में मच जाती है हलचल- उमर

punjabkesari.in Monday, Jul 23, 2018 - 09:01 PM (IST)

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने देश में महिलाओं की तुलना में गायों के अधिक सुरक्षित होने संबंधी शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सोमवार को कहा कि अगर शिवसेना भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तुलना में अधिक तर्कसंगत बातें करती है तो ऐसा प्रतीत होता है कि पूरी दुनिया में खलबली मच गयी है।

नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष ने ट्वीट किया, आप जानते हैं कि अगर भाजपा की तुलना में शिवसेना अधिक तर्कसंगत बातें करती है तो ऐसा प्रतीत होता है कि पूरी दुनिया में हलचल मच गयी है। शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में छपे साक्षात्कार में ठाकरे ने कहा कि गौरक्षा के नाम पर भारत महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित देश बन गया है।

 
गौमाता की रक्षा करना ठीक
उन्होंने हिंदुत्व और गाय के नाम पर मॉब लिंचिंग को गलत ठहराते हुए कहा, गौमाता की रक्षा करना ठीक है लेकिन अपनी माँ की सुरक्षा, महिलाओं की सुरक्षा के बारे में देश सबसे असुरक्षित बनता जा रहा है, गोमाता की रक्षा तो करो लेकिन माता की रक्षा का क्या हो रहा है? हमारी महिलाएं असुरक्षित हैं और हम गायों की रक्षा कर रहे हैं। ठाकरे ने आरोप लगाया कि सरकार महिलाओं की रक्षा छोड़कर कौन क्या मांस खा रहा है, इसकी जांच करने में लगी हुई है।

उन्होंने साफ कहा कि इसे हिंदुत्व नहीं कहा जा सकता। उद्धव ठाकरे ने राष्ट्रवाद का इकलौता पहरेदार होने का दावा करने को लेकर भाजपा पर निशाना साधते कहा कि भाजपा के पास कोई अधिकार नहीं कि वह तय करे कि कौन राष्ट्रवादी है और कौन नहीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News