शोपियां गोलीबारी: जांच से मृत नागरिकों का आतंकियों के साथ भूमिका का खुलासा होगा : सेना

punjabkesari.in Tuesday, Mar 06, 2018 - 03:36 PM (IST)

श्रीनगर : सेना ने सोमवार को कहा कि गत रात दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिला के पहनु गांव में मारे गए नागरिकों का आतंकियों के साथ सहयोग का स्तर जांच से पता चलेगा। उन्होने कहा कि कोई संदेह नही कि वह नागरिक थे, लेकिन आतंकियों के साथ उनकी भूमिका का जांच से खुलासा होगा। शोपियां गोलीबारी के एक दिन बाद शोपियां के बलपुरा इलाके में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए 12 सेक्टर आर.आर. हरबीर सिंह और कर्नल 33 आर.आर. एन.एस. नेगी ने कहा कि रविवार रात करीब 8 बजे सेना पहनु इलाके में त्रेंज-पिंजूरा मार्ग पर मोबाइल वाहन चेकपोस्ट (एम.वी.सी.पी.) वाहन को लगा रही थी जब दो तेज रफ्तार वाले वाहन सेना के गश्ती दल की ओर बढ़ रही थी। 


उन्होने कहा कि ड्यूटी पर तैनात सैनिकों ने वाहनों को रुकने का संकेत दिया लेकिन उन्होने इंकार कर दिया और इसके बजाय सैनिकों पर भारी गोलीबारी की। जवाबी कार्रवाई में सैनिकों ने एक आतंकी को मौके पर मार गिराया जबकि दूसरा आतंकी फरार होने की कोशिश करते हुए रास्ते में मर गया। प्रारंभिक खोज के दौरान आतंकी का शव जो वाहन से नीचे गिर गया को बरामद किया गया। बाद में दूसरे वाहन में तीन और शवों को पाया गया। हमने एक ए.के-47 राइफल, तीन मैगजीन और 88 राउंड भी बरामद किए। 


सेना के अधिकारी ने कहा कि सोमवार सुबह शोपियां के सैदापुरा इलाके में एक और आतंकी का शव बरामद किया गया। सुबह करीब 9 बजे सैदापुरा गांव के सेब के बगीचे में एक अन्य लश्कर आतंकी आशिक हुसैन भट्ट निवासी रख कापरन का शव पाया गया। कुछ ही मिनटों के बाद पिंजूरा इलाके में वाहन से एक और शव बरामद किया गया जिसकी पहचान गौहर अहमद लोन निवासी मुल्लु चित्रागाम के रुप में हुई हैं। इसके साथ ही मरने वालों की कुल संख्या 6 हो गई। 


पूछे जाने पर कि क्या सेना को आतंकी हमले के बारे में खुफिया जानकारी थी, पर अधिकारियों ने कहा कि हमारे पास इस हमले के बारे में कोई खुफिया जानकारी नहीं थी लेकिन हमें इलाके में आतंकियों की बढ़ती आवाजाही के बारे में जानकारी थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News