दुनिया का सबसे अमीर कुत्ता, जिसके आगे पीछे घुमते हैं नौकर-चाकर... संपत्ति जान आप भी हो जाएंगे हैरान

punjabkesari.in Sunday, Mar 03, 2024 - 04:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दुनिया के सबसे अमीर आदमी के बारे में तो हम अक्सर सुनते रहते हैं, लेकिन आपने शायद ही कभी दुनिया के सबसे अमीर कुत्ते के बारे में कभी सुना होगा। हालांकि अमीरों की आलीशान लाइफस्टाइल के बारे में भी आपने बहुत सुना होगा, लेकिन आज हम आपको दुनिया के सबसे अमीर कुत्ते के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी लक्जरी लाइफ के बारे में जानकर आपके होश उड़ जाएंगे।

PunjabKesari

इस कुत्ते की लाइफेस्टाइल किसी भी आम इनसान के लाइफेस्टाइल से  काफी ऊपर है। इस तरह का शानदार जीवन के बारे में बहुत से इंसानों ने कभी सोचा तक नहीं होगा। आइए जानते है इस कुत्ते के बारे में। इस डॉग के नाम Gunther VI है, जो एक जर्मन शेफर्ड है। इस कुत्ते के नाम करीब 30 अरब की संपत्ति है। यह असाधारण कुत्ता BMW की सवारी करता है। इस कुत्ते के नाम कई बंगले तो हैं ही, इसके आवाला एक फुटबॉल क्लब भी है।

PunjabKesari

Gunther VI मशहूर पॉप सिंगर रह चुकीं मेडोना के पुराने घर में रहता है, जिसके पास एक बड़ा सा यॉट भी है। यहां बाहमास के विला से नौकर भी आते हैं। यह कुत्ता कैरिबियन द्वीपों में स्थित अपने 6 अरब 81 करोड़ के घर में रहता है। इतना ही नहीं Gunther की टीम ने यह भी खुलासा किया कि आलीशान डिनर के अलावा वे कई बार यॉट ट्रिप्स पर दुनिया की सैर करने के लिए भी जाता हैं।

PunjabKesari

एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस कुत्ते का पैसा इटली का एक 66 वर्षीय आंत्रप्रेन्योर मौरिजियो मियान नियंत्रित करता है। दरअसल मियान गंथर कॉर्पोरेशन के सीईओ है, जो इस कुत्ते के असली मालिक द्वारा छोड़ी गई 29 अरब दो करोड़ रुपये की संपत्ति की देख रेख कर रही है। जर्मन काउंटेस कैरलोटा लेबिनस्टेन ने अपनी सारी संपत्ती इस कुत्ते के नाम कर दी थी।

PunjabKesari

गंथर के पीआर लकी कार्ल्सन के मुताबिक, लेबिनस्टेन की मौत के समय उनका कोई नजदीकी रिश्तेदार नहीं था, ऐसे में लेबिनस्टेन ने सारी जायदाद अपने प्रिय कुत्ते के नाम कर दी थी। इसके बाद गंथर के नाम पर ट्रस्ट बनाया गया, जो ये सुनिश्चित करता है की पूरी संपत्ति गंथर और उसके परिवार के पास रहे। हाल ही में गंथर पर एक फिल्म भी बनाई जा रही है, जो काफी चर्चा का विषय भी बना रहा है।




 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News