वादा था किसानों की आय दोगुनी करने का, बढ़ा दी अडानी- अंबानी की- राहुल गंधी

punjabkesari.in Sunday, Nov 29, 2020 - 06:22 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि मोदी सरकार किसानों का शोषण कर पूंजीपतियों का पोषण कर रही है और किसान की आय दोगुना करने का वादा भूल कर अडानी अम्बानी जैसे उद्योगपतियों की आय बढ़ाने में लगी है। गांधी ने कहा, ‘‘वादा था किसानों की आय दुगनी करने का, मोदी सरकार ने आय तो कई गुना बढ़ा दी लेकिन अदानी-अंबानी की। जो काले कृषि क़ानूनों को अब तक सही बता रहे हैं, वो क्या ख़ाक किसानों के पक्ष में हल निकालेंगे। अब होगी।''

बाद में कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रेडियो पर प्रसारित अपने मासिक कार्यक्रम ‘मन की बात' में आज कृषि विरोधी इन काले कानूनो को सही बता कर षड्यंत्र कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को किसानों के हित में इन तीनों कानूनों को तत्काल वापस लेने की घोषणा करनी चाहिए।

सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान विरोधी इन तीनों कानूनों को सही बता कर देश के 62 करोड़ किसानों की बात को अनसुना करने का प्रयास कर उनके साथ यह अन्याय कर रहे है। उनका कहना था कि यदि देश का मुखिया ही इस तरह बात करेंगे तो किसानों को सही न्याय कौन देगा।

उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने किसानों को आतंकवादी बताकर उनके खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज कराए हैं। यह किसानों के साथ अन्याय है और इसके लिए खट्टर को सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए। प्रवक्ता ने कहा कि सरकार यदि सचमुच किसानों से बात करना चाहती है तो खुद मोदी को उनकी समस्याएं सुननी चाहिए और उन्हें आश्वासन देना चाहिए ताकि वे अपना आंदोलन समाप्त करें।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News