धनबाद अग्निकांड: मृतकों को प्रधानमंत्री ने दो लाख और मुख्यमंत्री ने चार लाख रुपए देने की घोषणा की

punjabkesari.in Wednesday, Feb 01, 2023 - 11:14 PM (IST)

नेशनल डेस्क : झारखंड के धनबाद में मंगलवार शाम हुए भीषण अग्निकांड में जान गंवाने वाले 14 लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दो-दो लाख रुपये और राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने चार-चार लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है। धनबाद में हुए इस भीषण अग्निकांड पर प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार रात दुख जताया और कहा, ‘‘धनबाद में आगजनी के कारण हुई मौत से बेहद दुख हुआ है। इस आगजनी में जिन्होंने अपने स्वजनों को खो दिया, उनके साथ मेरी सांत्वना है।

मैं आगजनी में झुलसे लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।'' उन्होंने दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय आपदा राहत कोष से दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपए की राशि देने की घोषणा भी की। इस बीच सोरेन ने बुधवार को ट्वीट किया, ‘‘धनबाद के आशीर्वाद अपार्टमेंट और विगत दिनों अन्य हादसे में मरने वाले लोगों के परिवारजनों को राज्य सरकार ने चार लाख रुपए की मुआवजा राशि देने का निर्देश दिया है।

इसके अलावा हादसे में घायल लोगों के समुचित इलाज एवं अन्य सुविधा उपलब्ध कराने हेतु भी जिला प्रशासन को निर्देश दिया गया है।'' धनबाद के जोड़ाफाटक शक्ति मंदिर रोड स्थित आशीर्वाद अपार्टमेंट में मंगलवार शाम आग लगने से 14 लोगों की मौत हो गई और 18 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गये।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News