पायलट ने ग्राउंड इंजीनियर को दी धमकी, कहा- प्लेन चढ़ा दूंगा

punjabkesari.in Saturday, Jan 21, 2017 - 03:31 PM (IST)

नई दिल्ली : उड़ान भरते वक्त हो रही देरी पर एयर इंडिया का एक पायलट इस कदर झुंझलाया कि उसने ग्राउंड इंजीनियर पर प्लेन चढ़ाने की धमकी दे डाली। इस घटना के बाद एयर इंडिया ने इस पायलट को एक महीने के लिए प्लेन उड़ाने की ड्यूटी से हटा दिया। यह घटना दिसंबर, 2016 की है, जब एयर इंडिया का एक पायलट दिल्ली से बंगलुरु जाने वाली उड़ान ए-320 को ले जाने की तैयारी कर रहा था। उड़ान भरने से पहले होने वाली सुरक्षा जांच के दौरान ग्राउंड इंजीनियर काफी वक्त ले रहे थे। इस देरी से झुंझलाए पायलट ने इंजीनियर को धमकाते हुए कहा कि प्लेन चढ़ा दूंगा।

पायलट को यह तीन शब्द कहना काफी भारी पड़ गया। पायलट की यह धमकी कॉकपिट में मौजूद रिकॉर्डर में रिकॉर्ड हो गई। उड़ान भरने के तुरंत बाद इंजीनियर ने पायलट के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, जिसका संज्ञान लेते हुए अधिकारियों ने पायलट को एक महीने के लिए उड़ान भरने की ड्यूटी से हटाकर काउंसलिंग के लिए भेज दिया है। एयर लाइन के एक सीनियर ऑफिसर ने बताया कि एविएशन मिनिस्ट्री एयर इंडिया से उड़ानों की रोजाना रिपोर्ट लेती है।

एयर लाइन को हर फ्लाइट की देरी की वजह बतानी होती है। ऐसे में पायलट और दूसरे क्रू मेंबर्स काफी दवाब में होते हैं। लेकिन एयर लाइन अधिकारियों ने इस घटना के बाद अपनी सलाह में कहा है कि किसी तरह का दवाब न लेते हुए शांत मन से उड़ान संबंधी सेवाएं दें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News