जनादेश नरेन्द्र मोदी के खिलाफ है, उन्हें इस बार प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहिए था : CM ममता बनर्जी

punjabkesari.in Saturday, Jun 08, 2024 - 07:38 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' ने भले ही आज सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया हो, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि वह कल ऐसा नहीं करेगा। तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी ‘‘देखो और इंतजार करो'' की स्थिति में रहेगी और यदि ‘‘कमजोर और अस्थिर'' भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार सत्ता से बाहर हो जाती है तो उन्हें खुशी होगी।

बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस के नवनिर्वाचित सांसदों की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘देश को बदलाव की जरूरत है, देश बदलाव चाहता है। यह जनादेश बदलाव के लिए था। हम इंतजार कर रहे हैं और स्थिति पर नजर रख रहे हैं। यह जनादेश नरेन्द्र मोदी के खिलाफ है, इसलिए उन्हें इस बार प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहिए था। किसी और को पदभार संभालना चाहिए था।'' तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ने कहा कि पार्टी नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होगी। उन्होंने कहा, ‘‘भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अलोकतांत्रिक और अवैध तरीके से सरकार बना रही है।

आज भले ही ‘इंडिया' गठबंधन ने सरकार बनाने का दावा पेश न किया हो, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि कल वह दावा नहीं करेगा। चलिए कुछ समय तक इंतजार करते हैं।'' बनर्जी ने कहा, ‘‘यदि केंद्र की यह अस्थिर और कमजोर सरकार सत्ता से बाहर हो जाती है तो मुझे खुशी होगी।'' उन्होंने कहा कि लोकसभा और राज्यसभा में तृणमूल कांग्रेस के सांसद नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को निरस्त करने की मांग करेंगे। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News