कालका-दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस के खाने में निकला जीवित कीड़ा

punjabkesari.in Saturday, May 05, 2018 - 07:23 PM (IST)

नेशनल डेस्कः रेलवे को अपने खाने को लेकर कई बार यात्रियों की आलोचना का सामना करना पड़ा है। ऐसे में रेलवे के खराब खाने का एक और मामला सामने आया है। कालका-दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस में एक यात्री ने सुबह नाश्ता ऑर्डर किया तो खाने में जिंदा कीड़ा निकला।

जानकारी के मुताबिक एक यात्री के खाने में जिंदा कीड़ा निकला तो उसने इसकी शिकायत की। इस पर कार्रवाई करते हुए चंडीगढ़ उपभोक्ता निवारण फोरम ने भारतीय रेलेव पर 10 हजार रुपये के मुआवजे का भुगतान करने का आदेश दिया।

चंडीगढ़ सेक्टर 21 निवासी को टिकट की कीमत के हिस्से के रूपर में लिए गए कैटरिंग के 270 रुपये भी वापस करने का आदेश दिया है।

खराब खाने की वजह से रेलवे की आलोचना का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं, जब यात्रियों के खाने में कीड़े निकले हों। शिकायत में बताया गया कि जैन को भोजन में एक और पैकेट दिया, लेकिन वह और उनके बेटों ने इस लिया नहीं, साथ ही जब उसने टीटीई समेत ट्रेन कर्मचारियों से शिकायत दर्ज कराने के लिए रजिस्टर देने को कहा तो उन्होंने इंकार कर दिया। इस घटना के बाद जैन ने बताया कि 12 अक्टूबर 2016 को रेल मंत्री को शिकायत भी भेजी थी। लेकिन रेल मंत्री की ओर से कोई उचित जवाब नहीं मिला। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News