शिशु गृह पंचकूला की नन्ही परी को मिला नया आशियाना

punjabkesari.in Tuesday, Aug 09, 2022 - 07:14 PM (IST)

चंडीगढ़, 9अगस्त (अर्चना सेठी) एक नन्ही परी, जिसे अपनों ने बेगाना कर दिया, लेकिन उन्हें आसरा दिया हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा संचालित शिशुगृह पंचकूला ने, जहां इस नन्हीं बच्ची का लालन पालन हुआ। अब इस नन्ही परी को अपना नया परिवार मिला है। जहां पर उसे अपने परिवार के रूप में वे सब खुशियां मिलेंगी, जो खुशियां परिवार न होने पर कोई भी महसूस करती। गुरुग्राम की एक समृद्ध दंपति अपने परिवार में इस नन्ही परी को पाकर बेहद भावुक नजर आई और उन्होंने कहा कि वह नन्ही परी को उडऩे को खुला आसमान देंगे, ताकि वे जिंदगी में जो मुकाम पाना चाहे, वह उसे मिले और उनके सपनों को पूरा करने का कार्य करे।

 

हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा संचालित शिशुगृह पंचकूला में आयोजित अडॉप्शन सेरेमनी कार्यक्रम में हरियाणा हयूमन राइटस कमिश्न के माननीय सदस्य दीप भाटिया मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे। उन्होंने बच्ची को उनके नए परिवार को सौंप उनके उज्जवल भविष्य की कामना की और परिषद की मानद महासचिव रंजीता मेहता और पूरे स्टाफ को नेक कार्य करने के लिए सराहा। मानद महासचिव रंजीता मेहता ने कहा कि नन्ही परी को नया परिवार मिला है और उन्हें पूरा विश्वास है कि वह नए परिवार को खुशहाली से भर देगी।

 

उन्होंने कहा कि हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा संचालित शिशुगृह में उन सभी बेआसरा बच्चों का लालन-पालन परिवार के रूप में किया जाता है। जिन्हें अपनों ने बेगाना कर दिया। अडॉप्शन की लंबी प्रक्रिया के बाद उन बच्चों को नया परिवार मिलता है। रंजीता मेहता ने कहा कि केंद्र द्वारा संचालित अडॉप्शन एजेंसी कारा के तहत सारी प्रक्रिया अॅनलाइन होती है और उस प्रक्रिया उपरांत ही किसी भी बच्चे को अडॉप्शन में दिया जाता है। इस अवसर पर अधिकारी व अन्य स्टाफ उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News