सोशल मीडिया पर फैलाया जा रहा झूठ युवाओं को बना रहा कट्टर: सेना प्रमुख

punjabkesari.in Wednesday, Jan 09, 2019 - 12:10 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने आतंकवाद को युद्ध का एक नया तरीका बताते हुए कहा कि यह ‘‘कई सिर वाले राक्षस’’ की तरह अपने पैर पसार रहा है। उन्होंने कहा कि यह तब तक मौजूद रहेगा जब तक देश राष्ट्र की नीति के तौर पर इसका इस्तेमाल करना जारी रखेंगे।
     PunjabKesari

आतंकवाद की ओर बढ़ रहे शिक्षित युवा
रावत ने ‘रायसीना डायलॉग’ के दौरान एक पैनल चर्चा में कहा कि सोशल मीडिया कट्टरपंथ को फैलाने का जरिया बन रहा है, इसलिए इसे नियंत्रित किए जाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर समेत भारत में अलग अलग तरह का कट्टरपंथ दिखाई दे रहा है। बहुत सी गलत एवं झूठी जानकारियों के कारण युवाओं के अंदर कट्टरता की भावना आ रही है और धर्म संबंधी कई झूठी बातें उनके मनोमस्तिष्क में भरी जा रही हैं। इसलिए आप अधिक से अधिक शिक्षित युवकों को आतंकवाद की ओर बढ़ते देख रहे हैं।

PunjabKesari
अपनी शर्तें मनाने के लिए आतंकवाद का हो रहा इस्तेमाल
जनरल रावत ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा कि देश जब तक राष्ट्र की नीति के तौर पर आतंकवाद को बढ़ावा देते रहेंगे, तब तक यह मौजूद रहेगा। उन्होंने कहा कि आतंकवाद युद्ध का एक नया तरीका बनता जा रहा है। एक कमजोर देश दूसरे देश पर अपनी शर्तें मानने का दबाव बनाने के लिए आतंकवादियों का इस्तेमाल कर रहा है।

PunjabKesari
कई सिर वाले राक्षस की तरह पैर पसार रहा आतंकवाद 
सेना प्रमुख ने कहा कि आतंकवाद कई सिर वाले एक राक्षस की तरह अपने पैर पसार रहा है। उन्होंने अफगानिस्तान की शांति प्रक्रिया पर कहा कि तालिबान से बातचीत होनी चाहिए, लेकिन यह बिना किसी शर्त के होनी चाहिए। रावत ने कहा कि आतंकवाद तालिबान का हमेशा छिपकर साथ देता रहा है और उसे इस बारे में ङ्क्षचता करनी चाहिए। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News