कारगिल युद्ध का वह हीरो, जिसनेे सैनिकों को बचाने के लिए दे दी अपनी कुर्बानी

punjabkesari.in Tuesday, May 28, 2019 - 07:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: वायुसेना प्रमुख बीरेन्द्र सिंह धनोवा ने आज कारगिल युद्ध की 20वीं वर्षगांठ पर शहीद सैनिकों को श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए कहा कि बफीर्ली चोटियों पर जमे दुश्मनों को खदेड़ने वाले वीर जवानो की शहादत पर पूरे देश को हमेशा नाज रहेगा। उन्होंने इस मौके पर अनिल सिन्हा को भी याद किया जिन्होंने आपरेशन विजय में अपनी जान जोखिम में रखकर अपनी चौकी को दुश्मनों से मुक्त कराया था।
PunjabKesari

एयर चीफ मार्शल धनोवा ने मंगलवार को सहारनपुर के सरसावा एयरबेस पर कारगिल युद्ध की 20वीं वर्षगांठ पर यहां के चार यौद्धाओं स्कवाड्रन लीडर राजीव पुंडीर, फ्लाईट लेफ्टिनेंट एस. मुहिलन, पी.वी.एन.आर. प्रसाद और सार्जेंंट साहू को श्रद्धांजलि अर्पित की। 28 मई 1999 को सहारनपुर के सरसावा एयरफोर्स के चार जांबाज यौद्धा वीरगति को प्राप्त हुए थे। दरास कारगिल सेक्टर में सरसावा एयरफोर्स के इन चारों जवानो ने एमआई-17 में उड़ान भरते हुए अदम्य शौर्य का परिचय दिया था।
 PunjabKesari

सरसावा के स्टेशन कमांडर एवं एयर कमाडोर अनिल सिन्हा ने कहा था कि वीर अपने जीवन में एक बार ही शहीद होता है जबकि कायर रोजाना मरते हैं। एयरचीफ ने इन चार योद्धाओं को याद करते हुए कहा कि इन्होंने कारगिल की तोलोलिंग की बर्फीली चोटियों पर छिपे आतंकियों के ठिकानों पर अपने हेलीकाप्टर से पूरी क्षमता के साथ हमला किया था। वायुसेना उनकी शहादत पर गर्व करता है। इस दौरान एयरचीफ मार्शल बीएस धनोवा ने एमआ17 से उड़ान भरी। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News