हैकरों ने 5 देशों में यूज किया राहुल गांधी और कांग्रेस का ट्विटर

punjabkesari.in Thursday, Dec 08, 2016 - 11:25 AM (IST)

दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने बताया कि हाल ही में हैक किए गए राहुल गांधी और कांग्रेस के ट्विटर को अमेरिका सहित 5 देशों से संचालित किया गया था। मामले की जांच कर रही आर्थिक अपराध शाखा (ई.ओ.डब्ल्यू.) को ट्विटर मुख्यालय से करीब 3-4 दिन पहले उन इंटरनैट प्रोटोकॉल (आई.पी.) पतों पर जवाब मिला था, जिनका इस्तेमाल हैकरों ने इन अकाउंट से अपमानजनक ट्वीट करने में किया था। 

अधिकारी ने बताया कि हमें पता चला कि जिन आई.पी. पतों से अकाउंट तक पहुंचा गया था वे हमारे अधिकार क्षेत्र में नहीं आते हैं। ट्विटर हैंडल लॉग से जाहिर होता है कि दोनों अकाउंट 5 देशों- स्वीडन, रोमानिया, अमेरिका, कनाडा, थाईलैंड से संचालित किए गए। उन्होंने बताया कि हम इन देशों के इंटरनैट सेवा प्रदाताओं को पत्र लिखेंगे कि इन्हें इस्तेमाल करने वालों का ब्यौरा सांझा किया जाए।

डेटा के विश्लेषण से जाहिर होता है कि इन देशों से 30 नवंबर को रात सवा 9 बजे से रात साढ़े 9 बजे तक और एक दिसंबर को सुबह साढ़े 10 बजे से अकाउंट में सेंध लगाई।  राहुल का ट्विटर अकाउंट 30 नवंबर को हैक किया गया था और कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट की गई थी। पार्टी ने दावा किया था कि एक दिसंबर को उनका ईमेल अकाउंट भी हैक कर लिया गया। पुलिस के मुताबिक दोनों मामले आई.टी. अधिनियम की धारा 66 के तहत दर्ज हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News