बंगाल हिंसा को लेकर मुख्य सचिव सवालों के घेरे में, राज्यपाल ने तलब कर मांगी रिपाेर्ट

punjabkesari.in Saturday, May 08, 2021 - 03:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मुख्य सचिव को शनिवार शाम तक उनसे मुलाकात करने का निर्देश देते हुए कहा कि राज्य के गृह सचिव ने उन्हें चुनाव के बाद हुई हिंसा से जुड़ी कानून-व्यवस्था की स्थिति से अवगत नहीं कराया। धनखड़ ने ट्वीट किया कि गृह सचिव ने राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) और कोलकाता पुलिस आयुक्त की इस संबंधी रिपोर्ट उन्हें नहीं भेजी हैं।

 

 शाम सात बजे होगी मुलाकात
राज्यपाल ने ट्वीट किया कि मुख्य सचिव को आज शाम सात बजे से पहले मुझसे मुलाकात करने को कहा गया है, क्योंकि गृह विभाग के एसीएस (अतिरिक्त मुख्य सचिव) ने चुनाव के बाद हिंसा के संबंध में कानून एवं व्यवस्था पर स्थिति रिपोर्ट पेश नहीं की। उन्होंने कहा कि संवैधानिक व्यवस्थाओं से (मुख्यमंत्री) ममता (बनर्जी) के प्रशासन का दूर जाना दुर्भाग्यपूर्ण है और इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।’’


बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा 
धनखड़ ने लिखा कि राज्य चुनाव के बाद हिंसा की सबसे गंभीर स्थिति से गुजर रहा है, लेकिन संवैधानिक प्रमुख को कोई जानकारी नहीं दी गई। इसकी बिल्कुल अपेक्षा नहीं थी। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद व्यापक पैमाने पर हिंसा हुई है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य के विभिन्न हिस्सों में चुनाव बाद हिंसा में अलग-अलग दलों के 16 लोगों की मौत हो गयी है। राज्य में चुनाव बाद हिंसा के कारणों का पता लगा रही केंद्रीय गृह मंत्रालय की चार सदस्यीय टीम ने राजभवन में धनखड़ से मुलाकात की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News