बॉक्स ऑफिस पर ‘पठान' का जलवा बरकरार, 200 करोड़ रुपए के पार हुई कमाई

punjabkesari.in Friday, Jan 27, 2023 - 08:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क: फिल्म अभिनेता शाहरुख खान अभिनीत फिल्म ‘पठान' ने रिलीज होने के दूसरे दिन बृहस्पतिवार को भी वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन जारी रखा और निर्माताओं ने घोषणा की कि इसने दुनियाभर में अभी तक 219.6 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। प्रोडक्शन हाउस यश राज फिल्म्स (वाईआरएफ) के अनुसार, शाहरुख-दीपिका पादुकोण अभिनीत इस फिल्म ने रिलीज के दूसरे दिन दुनिया भर में कुल 113.6 करोड़ रुपये जुटाए। फिल्म ने रिलीज के पहले दिन 106 करोड़ रुपये की कमाई की थी।
PunjabKesari
दूसरे दिन कुल 82.94 करोड़ रुपये की कमाई
घरेलू बाजार में, फिल्म ने दूसरे दिन कुल 82.94 करोड़ रुपये की कमाई की। फिल्म के हिंदी संस्करण ने 68 करोड़ रुपये की शुद्ध कमाई की और इसके डब संस्करणों ने अतिरिक्त 2.5 करोड़ रुपये की कमाई की। 'पठान' बुधवार को तमिल और तेलुगू में भी रिलीज हुई थी। फिल्म ने एक और रिकॉर्ड बनाया क्योंकि यह एक ही दिन में 70 करोड़ रुपये की शुद्ध कमाई करने वाली पहली हिंदी फिल्म बन गई। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फिल्म ने कुल 30.70 करोड़ रुपये की कमाई की।
PunjabKesari
पिछली फिल्म 2018 की ‘जीरो' थी
सिद्धार्थ आनंद निर्देशित फिल्म को इसके "बेशर्म रंग" गाने को लेकर बहिष्कार के आह्वान का सामना करना पड़ा। इस फिल्म के रिलीज के साथ ही शाहरुख खान ने चार साल के अंतराल के बाद फिल्मों में वापसी की। उनकी पिछली फिल्म 2018 की ‘जीरो' थी। यश राज फिल्म्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अक्षय विधानी ने एक बयान में कहा, ‘‘एक उद्योग के रूप में, हम आज खुश हैं। यह पठान की सफलता से उभरने वाली सबसे महत्वपूर्ण भावना है।
PunjabKesari
पठान ने सभी मौजूदा रिकॉर्ड तोड़ दिए
यशराज फिल्म्स में हम सभी 'पठान' के लिए अविश्वसनीय रूप से समर्थन के लिए मीडिया, दर्शकों और उद्योग के आभारी हैं।'' विधानी ने कहा, ‘‘फिल्म को मिल रहे प्यार के चलते हुआ है कि पठान ने सभी मौजूदा रिकॉर्ड तोड़ दिए और नए रिकॉर्ड बनाए। हमें खुशी है कि फिल्म ने इतने शानदार तरीके से सभी का मनोरंजन किया है।'' अपनी रिलीज के पहले दो दिन में रिकॉर्ड तोड़ कमाई के साथ ही फिल्म ‘पठान' उद्योग के विशेषज्ञों की उम्मीदों पर खरी उतरी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News