माता वैष्णो देवी मंदिर की चढ़ाई में दिखा बारिश का रौद्र रूप, एक-दूसरे का हाथ पकड़ बचते दिखे श्रद्धालु

punjabkesari.in Friday, Jul 30, 2021 - 10:10 AM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर में हो रही बारिश के बावजूद माता वैष्णो देवी की यात्रा फिलहाल सुचारु रूप से जारी है। मां के जयकारे लगाते हुए बारिश में ही श्रद्धालु भवन की तरफ बढ़ रहे हैं। यात्रा के सभी मार्गों पर जगह-जगह आपदा प्रबंधन दल व श्राइन बोर्ड प्रशासन के अधिकारी और कर्मचारी तैनात हैं और हर स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। हालांकि बरिश के कारण कटड़ा से चलने वाली हेलीकॉप्टर सेवा बाधित है। इसी बीच एक वीडियो सामने आया है जिसमें बारिश और पानी भी मां के भक्तों का हौसला कमजोर नही कर पाई।

PunjabKesari

भवन की तरफ चढ़ाई करते समय नीचे की तरफ पानी का सैलाब आ गया, भक्त एक-दूसरे का हाथ पकड़ते हुए चढ़ाई चढ़ते नजर आए। वीडियो 28 जुलाई का बताया जा रहा है, जब भारी बारिश के कारण भवन की तरफ से तेज वेग में पानी नीचे को आया तो वहां मौजूद लोग जो चढ़ाई चढ़ रहे थे, एक-दूसरे का हाथ थामे नजर आए।

 

वहीं श्राइन बोर्ड श्रद्धालुओं को पूरी सावधानी के साथ यात्रा करने की सलाह निरंतर दे रहा है। बुधवार को कटड़ा में लगातार हुई बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। स्थानीय लोग अपने घरों के अंदर ही रहे। वहीं, मां वैष्णो देवी के दर्शन को आए श्रद्धालुओं को आधार शिविर कटड़ा में भारी परेशानी झेलनी पड़ी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News