झगड़े की कॉल पर पहुंची पुलिस फंदे से लटका मिला पूरा परिवार

punjabkesari.in Sunday, Jul 28, 2019 - 04:10 AM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली आईआईटी में लैब असिस्टेंट का काम करने वाला एक शख्स शुक्रवार रात अपने फ्लैट में पत्नी और मां के साथ फंदे से लटका हुआ मिला। पुलिस जब लैब असिस्टेंट (35) गुलशन दास के फ्लैट में पहुंची तो उन्हें सास कांता और बहू (32) सुनीता फ्लैट के दो अलग-अलग कमरों में फंदे से लटकी मिलीं। जबकि गुलशन कॉरीडोर में फंदे से लटका हुआ था। पुलिस की क्राइम टीम और फॉरेंसिक टीम ने मौके की जांच की। तत्काल पुलिस ने संदिग्ध स्थिति में मौत का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

दक्षिण-पश्चिमी जिला डीसीपी देवेन्द्र आर्या ने बताया कि पुलिस को रात 10.59 में नारायणा में रहने वाली सुनीता की मां कृष्णा देवी (68) ने पीसीआर को फोन कर बताया कि आईआईटी कैम्पस, डी-3 इलाके में क्वार्टर नंबर बी-17 स्थित तीसरी मंजिल पर रहने वाली उसकी बेटी व दामाद फोन नहीं उठा रहे। सूचना पर जब पुलिस टीम वहां पहुंची तो पाया कि दरवाजा अंदर से खुला है। अंदर अलग-अलग कमरों में सास और बहू दुपट्टे के फंदे से लटकी हुई हैं, वहीं गुलशन फ्लैट के कॉरीडोर की छत में लगे रॉड के सहारे फंदा लगाकर उसमें लटका हुआ था। 

पूछताछ करने पर पता चला कि गुलशन आईआईटी के बॉयो-कैमेस्ट्री विभाग के लैब में सीनियर लैब असिस्टेंट के पद पर कार्यरत था। इसी वर्ष 20 फरवरी को ही उसकी शादी नारायणा में रहने वाली कृष्णा देवी की बेटी सुनीता से हुई थी। पता चला है कि शादी के बाद से ही सास और बहू के बीच अनबन शुरू हो गई थी। समय के साथ ही इसने झगड़े का रूप ले लिया था। 

शुक्रवार सुबह भी दोनों के बीच काफी झगड़ा हुआ था, जिसकी सूचना सुनीता ने अपनी मां को फोन पर दी थी। इसके बाद कृष्णा देवी पूरे दिन बेटी व दामाद को कॉल करती रही पर किसी ने फोन नहीं उठाया। अंतत: किसी अनहोनी के आशंका से उन्होंने रात 10.59 में पीसीआर कॉल कर इसकी जानकारी देते हुए बताया था कि उसकी बेटी का झगड़ा हुआ था। पुलिस इस मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने का इंतजार कर रही है। साथ ही शादी के 7 साल पूरे नहीं होने के कारण मामले को मजिस्ट्रेटी जांच के लिए भी भेज दिया गया है। इसके अलावा पोस्टमार्टम के लिए बोर्ड ऑफ डॉक्टर्स का गठन किया जाएगा। उसकी वीडियो रिकॉर्डिंग भी कराई जाएगी। 

सामूहिक आत्महत्या की घटनाएं

  • 25 जुलाई, 2019 - पूर्वी दिल्ली के जगतपुरी में कर्ज से परेशान एक शख्स ने पत्नी व चार साल की बच्ची के साथ छत से छलांग लगा खुदकुशी का प्रयास किया। पति की मौत, पत्नी व बेटी गंभीर। 
  • 08 जुलाई, 2019 - बाहरी दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में प्रेग्नेंट पत्नी के साथ पति ने की खुदकुशी।
  • 22 जून, 2019 - महरौली इलाके में पत्नी व तीन बच्चों की निर्मम तरीके से गला काट कर हत्या कर खुद किया आत्महत्या का प्रयास। 
  • 01 जुलाई, 2018 - बुराड़ी के संत नगर में एक ही परिवार के 11 लोगों ने फांसी लगाकर की खुदकुशी। 
  • 28 मई, 2018 - तुगलकाबाद रेलवे स्टेशन पर एक नाबालिग भाई-बहन ने ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी की। 
  • 28 मार्च, 2018 - ओखला में पति-पत्नी और 10 साल की बेटी घर में मृत पाए गए। सामूहिक रूप से खुदकुशी की बात आई। 
  • 26 फरवरी, 2018 - दिल्ली के गोविंदपुरी में अपने फ्लैट में 26 वर्षीय एक शख्स ने अपनी पत्नी के साथ की खुदकुशी ।  

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News