श्री बांके बिहारी के दर्शनों के लिए जुटी भक्तों की भारी भीड़, अगले आदेश तक मंदिर फिर से बंद

punjabkesari.in Monday, Oct 19, 2020 - 08:28 AM (IST)

नेशनल डेस्कः उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में स्थित वृंदावन श्री बांके बिहार मंदिर लॉकडाउन के बाद शनिवार (17 अक्तूबर) को भक्तों के लिए फिर से खोला गया था लेकिन प्रशासन ने मंदिर के कपाट सोमवार से फिर से बंद करने का फैसला लिया है। दरअसल दर्शन के पहले ही दिन ठाकुर जी के दर्शन को पहुंची लोगों की भीड़ के कारण Covid-19 प्रोटोकॉल का बिल्कुल भी पालन नहीं हुआ। मंदिर के प्रबंधक मनीष शर्मा ने बताया कि तय किया गया था कि सभी दर्शनार्थी मंदिर की वेबसाइट पर पंजीकरण कराने के बाद भी दर्शन कर सकेंगे।

PunjabKesari

सुबह और शाम की दोनों पारियों में एक दिन में कुल मिलाकर 400 भक्तों को भगवान के दर्शन कराए जाएंगे। लेकिन भक्त सुबह 5:00 बजे से ही मंदिर के बाहर गलियों में एकत्र होने लगे, वहीं एक साथ हजारों की संख्या में लोगों के द्वारा मंदिर की वेबसाइट पर पंजीकरण कराने का प्रयास करने के चलते वेबसाइट क्रैश हो गई। जिसके बाद मजबूर होकर दर्शनार्थियों को बिना पंजीकरण के ही लाइन लगवाकर दर्शन कराने पड़े।

PunjabKesari

मंदिर के प्रबंधक ने बताया कि दर्शन के दौरान Covid-19 प्रोटोकॉल का पालन करवाने के लिए मंदिर के स्वयंसेवक और पुलिस मौजूद थी, इसके बावजूद भीड़ को नियंत्रित करना मुश्किल हो गया। शर्मा ने बताया, ‘‘इसलिए किसी भी अप्रिय घटना से बचने एवं Covid-19संक्रमण ना फैले, इसके मद्देनजर निर्णय लिया गया है कि जबतक मंदिर की ऑनलाइन पंजीकरण व्यवस्था दुरुस्त नहीं हो जाती तब तक दर्शनार्थियों के लिए मंदिर बंद ही रखा जाए।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News