आइशी घोष के विवादित बोल, इस लड़ाई में हम कश्मीर को पीछे नहीं छोड़ सकते

1/15/2020 7:45:31 PM

नेशनल डेस्कः दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में 15 दिसंबर की पुलिस कार्रवाई के खिलाफ मंगलवारो को एक बार फिर छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारी छात्र दिल्ली पुलिस के खिलाफ एफआईआर की मांग कर रहे हैं। वहीं, जेएनयू की छात्र आईशी घोष भी इनके बीच पहुंची।
PunjabKesari
आइशी ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि इस लड़ाई में हम कश्मीर को पीछे नहीं छोड़ सकते हैं। हमारे साथ जो हो रहा है, वो कहीं न कहीं सरकार ने वहीं से शुरू किया था कि हमारे संविधान को हमसे छीना जाए। जानकारी के मुताबिक, जामिया के छात्रों का समर्थन करने जेएनयू के अलावा दूसरे विश्वविद्यालयों के छात्र भी प्रदर्शन में पहुंचे हैं। प्रदर्शनकारी गेट नंबर सात और आठ पर बड़ी संख्या में जुटकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

बता दें कि 15 दिसंबर को जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में नागरिकता कानून को लेकर हिंसा हुई थी। इसे लेकर मानवाधिकार आयोग की चार सदस्यीय टीम मंगलवार को जामिया के दौरे पर पहुंची। इस टीम ने छात्रों और गवाहों से बातचीत की।15 दिसंबर को नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जामिया नगर में जमकर हिंसा हुई थी। इस हिंसा में कई वाहनों एवं सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचा था। प्रदर्शकारी में जामिया के छात्र भी शामिल थे।

 


Yaspal

Related News