केंद्रीय शिक्षामंत्री निशंक की कोविड-19 के चलते बिगड़ी तबीयत, AIIMS में कराए गए भर्ती

punjabkesari.in Tuesday, Jun 01, 2021 - 01:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ( Ramesh Pokhriyal Nishank) को आज  01 जून को कोरोना संक्रमण के बाद की समस्‍याओं के चलते AIIMS में भर्ती किया गया है। एम्स के अधिकारी ने अधिकारी के इस बात की पुष्टि की। 61 वर्षीय निशंक मंगलवार को ही बोर्ड की परीक्षाओं से जुड़े अहम ऐलान करने वाले थे।

सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय मंत्री को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में मेडिसिन विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डा. नीरज निश्चल की देखरेख में भर्ती कराया गया है । एक सूत्र ने बताया, ‘कोविड बाद जटिलताओं के कारण उन्हें (निशंक) को मंगलवार की सुबह को भर्ती कराया गया। उन्हें डा. नीरज निश्चल की देखरेख में भर्ती कराया गया।’ केंद्रीय शिक्षा मंत्री इससे पहले अप्रैल महीने ही कोरोना संक्रमित हुए थे जिससे वे ठीक हो चुके हैं। संक्रमण के बाद होने वाली तकलीफों के चलते उनकी तबीयत बिगड़ी है।

मंत्री कोविड से उबरने के बाद कार्यालय फिर से शुरू किया था और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठकों में भाग ले रहे थे। शिक्षामंत्री आज 01 जून को CBSE, ICSE समेत तमाम स्‍टेट बोर्ड के लिए 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं पर फैसला सुनाने वाले थे। बीते माह केंद्रीय मंत्रियों की बैठक में इस मसले पर विचार किया गया था और सभी राज्‍यों को अपने जवाब केंद्र सरकार को भेजने के लिए 1 सप्‍ताह का समय दिया गया था। शिक्षामंत्री ने सभी जवाबों पर विचार के बाद 01 जून को अंतिम घोषणा करने की बात कही थी।

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News