प्रेमानंद महाराज की अचानक बिगड़ी तबीयत, सीने में उठा दर्द, अस्पताल में कराया गया भर्ती

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2024 - 06:26 AM (IST)

नेशनल डेस्कः देश-दुनिया में सोशल मीडिया पर प्रसिद्ध लाखों युवाओं को अपने उपदेशों से प्रभावित करने वाले वृंदावन के संत प्रेमानंद महाराज की शुक्रवार शाम अचानक तबीयत बिगड़ गई। तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें आनन-फानन में हॉस्पिटल लाया गया। इस दौरान डॉक्टर्स ने उन्हे चेक किया और उनकी कुछ टेस्ट भी करवाए। कुछ देर तक हॉस्पिटल में रहने के बाद प्रेमानंद जी अपने आश्रम वापस चले गए। 

जानकारी के मुताबिक मथुरा के वृंदावन में राधा केलि कुंज के प्रमुख संत प्रेमानंद महाराज की शुक्रवार शाम को तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद उन्होंने तुरंत वृंदावन के राम कृष्ण सेवा आश्रम हॉस्पिटल में भर्ती किया गया। इस दौरान उनके साथ कई शिष्य भी मौजूद थे। वहीं डॉक्टर्स ने जब उनकी हालत देखी तो तुरंत ट्रीटमेंट शुरू किया गया। बताया जा रहा है कि महाराज जी को सीने में दर्द उठा था। जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल लाया गया। 

किडनी की बीमारी से जूझ रहे
प्रेमानंद महाराज लाखों युवाओं के दिलों पर राज करते हैं। उनके हर एक वीडियोज पर लाखों व्यूज होते हैं। देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लाखों भक्त उनके उपदेशों को लगातार फॉलो करते हैं। प्रेमानंद महाराज खुद अपने वीडियोज में किडनी की बीमारी और डायलिसिस पर चर्चा करते हैं। उनके स्वास्थ्य के बिगड़ने की चर्चाएं आए दिन सामने आती रहती हैं। इससे पहले जनवरी में भी प्रेमानंद महाराज ने भक्तों को लंबे वक्त तक दर्शन नहीं दिए थे। उस दौरान भी उनका स्वास्थ्य खराब होने की खबरें सामने आईं थीं।

प्रेमानंद महाराज महज मथुरा-वृंदावन की गलियों तक ही नहीं, बल्कि सोशल मीडिया पर भी बेहद फेमस हैं। इंस्टाग्राम, फेसबुक और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर महाराज के वीडियो, रील्स और कार्ड्स वायरल होते रहते हैं। वृंदावन के इस संत की लोकप्रियता का आलम इस कदर है कि क्रिकेटर, एक्टर, सिंगर समेत विधायिका, न्यायपालिका और कार्यपालिका जगत से जुड़ी तमाम हस्तियां भी महाराज द्वार पर आशीर्वचन लेने के लिए आ चुकी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News