सुरक्षा को लेकर महिलाओं में हिम्मत बढ़ाएगा हिम्मत एप

punjabkesari.in Saturday, Aug 24, 2019 - 05:08 AM (IST)

नई दिल्ली : महिला सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए दिल्ली पुलिस का हिम्मत प्लस एप अब 3 हजार ऑटो-कैब से जोड़ दिया गया है। इन ऑटो-कैब पर बार कोड लगाया गया है जिसको स्कैन करते हुए मोबाइल धारक पुलिस नियंत्रण कक्ष से जुड़ जाएगा। उपराज्यपाल अनिल बैजल ने शुक्रवार को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में अभियान को हरी झंडी दिखाई। 

इस मौके पर पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक, डीएमआरसी के मैनेजिंग डायरेक्टर मंगू सिंह, नॉर्दर्न रेलवे के डीआरएम एस.सी. जैन, दिल्ली पुलिस की ट्रांसपोर्ट रेंज के स्पेशल कमिश्नर प्रवीर रंजन, जॉइंट कमिश्नर अतुल कटियार, डीसीपी (जीआरपी) दिनेश कुमार गुप्ता और डीसीपी (मेट्रो) विक्रम पोरवाल के अलावा अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौजूद थे। डीसीपी रेलवे दिनेश कुमार गुप्ता ने बताया कि रेलवे, एयरपोर्ट एवं मेट्रो स्टेशन परिसर से चलने वाली कैब और ऑटो चालकों को इस हिम्मत प्लस एप से जोड़ा जा रहा है। 

एक अभियान के तहत ऑटो-कैब पर क्यूआर बार कोड लगाया जा रहा। क्यूआर कोड और पुलिस कंट्रोल रूम एक दूसरे से जुड़े हुए हैं। दिल्ली में मेट्रो से रोज करीब 30 लाख लोग सफर करते हैं, जबकि एयरपोर्ट से करीब डेढ़ लाख और रेलवे स्टेशनों से 13 लाख लोग सफर करते हैं। ये लोग मेट्रो स्टेशन, एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन आने-जाने के लिए सार्वजनिक परिवहन के अलग-अलग साधनों का इस्तेमाल करते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News