प्लेटफॉर्म से पटरी पर गिरा बच्चा, सामने से आ रही थी ट्रेन...बेबस मां के लिए फरिश्ता बने जांबाज मयूर Video viral

punjabkesari.in Wednesday, Mar 22, 2023 - 12:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सोशल मीडिया पर एक युवक की बहादुरी का ऐसा वीडियो वायरल हो रहा जिसे देखकर लोग उसकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। यूजर्स ने कमेंट किए कि एक मजबूर मां के लिए यह शख्स किसी देवदूत से कम नहीं है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज और नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) के हेड वीवीएस लक्ष्मण ने भी शख्स की तारीफ की और वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया। 

 

वायरल वीडियो में क्या?

करीब 6 साल का बच्चा अपनी नेत्रहीन मां का हाथ थामे प्लेटफॉर्म से जा रहा था। अचानक बच्चा प्लेटफॉर्म से नीचे जा गिरा। नेत्रहीन होने के कारण मां बच्चे को प्लेटफॉर्म से ऊपर लाने में बेबस दिखी। वह अपने बच्चे को बचाने के लिए चिल्लाने लगी। दूसरी तरफ से ट्रेन आ रही थी कि तभी रेलकर्मी मयूर शेल्के ने फुर्ती दिखाते हुए बच्चे को झट से प्लेटफॉर्म से ऊपर किया और खुद भी ऊपर चढ़े। अगर मयूर एक मिनट की भी देरी करते तो एक मां अपने बच्चे को खो सकती थी।

 

VVS लक्ष्मण ने भी किया सेल्यूट

वीवीएस लक्ष्मण ने वीडियो ट्वीट करते हुए मयूर की तारीफ में लिखा कि अपनी जान जोखिम में डालकर नेत्रहीन मां के 6 साल के बच्चे की जान बचाने वाले मयूर शेल्के को कोटि-कोटि नमन। रेलवे ने मयूर के लिए नकद पुरस्कार का ऐलान किया, जिसका आधा हिस्सा उन्होंने बच्चे की शिक्षा के लिए दान कर दिया। मयूर के मूल्यों पर मुझे गर्व है। घटना से जुड़ा सीसीटीवी फुटेज सेंट्रल रेलवे ने भी जारी किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News