केंद्र सरकार ने लॉन्च किया टीकाकरण संदेश गाना, 'भारत का संदेश! टीके से बचेगा देश, टीके से...'

punjabkesari.in Saturday, Oct 16, 2021 - 08:43 PM (IST)

नेशनल डेस्कः देश में कोविड टीकाकरण का अभियान तेजी से चल रहा है। अगले हफ्ते भारत 100 करोड़ के टीकाकरण के आंकड़े को पार कर जाएगा। इस बीच, केंद्र सरकार ने एक थीम सॉन्ग जारी किया है। इस गाने को ‘है विराट, है विशाल, भारत का संदेश! टीके से बचेगा देश, टीके से...’ टाइटल दिया गया है। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने अपने कू अकाउंट पर इसे शेयर किया है। इस गाने में कैलाश खेर ने बोल दिए हैं। बताते चले कि देश में अब तक कोविड टीकाकरण 97 करोड़ के पार पहुंच गया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने यहां कोविड टीकाकरण पर एक गीत ‘भारत का टीकाकरण' का लोकार्पण करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में 97 करोड़ से अधिक कोरोना टीके लग चुके है। उन्होंने कहा कि मोदी के मंत्र ‘सबका साथ, सबका विकास' का अर्थ है कि देश के विकास में जन भागीदारी आवश्यक है। इसमें‘सबका विकास'जुड़ने का मतलब है कि देश की शक्ति पर विश्वास करना आवश्यक है। मोदी ने भारतीय वैज्ञानिकों पर भरोसा किया और देश को भारत में निर्मित टीका मिला।

मांडविया ने कहा कि कोविड टीके को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाना भी एक बड़ी चुनौती थी। यह सबके प्रयास से सम्भव हुआ। आने वाले समय में देश 100 करोड़ टीके लगाने में सफल होगा। इसलिए सबका प्रयास आवश्यक है। इस अवसर पर तेल एवं प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी और मंत्रालय में केंद्रीय राज्य मंत्री रामेश्वर तेली तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

गौरतलब है कि भारत में जब कोविड-19 टीके की 100 करोड़ खुराक लोगों को लगा दी जाएगी तो इसकी घोषणा विमानों, पोत, मेट्रो और रेलवे स्टेशनों पर की जाएगी। मांडविया ने कहा कि जिस दिन 100 करोड़ टीका लगाने का लक्ष्य पूरा हो जाएगा उस दिन स्पाइसजेट एक अरब टीके के पोस्टर अपने विमानों पर लगाएगा जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और स्वास्थ्यकर्मियों की तस्वीरें भी होंगी। उन्होंने कोविड-19 योद्धाओं को श्रद्धांजलि देने के लिए उन पर स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा प्रकाशित कॉफी टेबल और 13 वीडियो को भी जारी किया। बायोलॉजिकल ई के टीका पर मांडविया ने कहा कि कच्चा माल प्राप्त होने में विलंब के कारण बायोलॉजिकल ई के टीके में देरी हुई लेकिन नवंबर के अंत तक आंकड़े सौंप दिए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News