बजट में केवल खोखले वादे, गरीबों के हाथ रहे खाली : लालू

punjabkesari.in Wednesday, Feb 01, 2017 - 02:26 PM (IST)

नई दिल्ली : राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और वर्तमान सांसद ई अहमद की मौत के बावजूद एक फरवरी को केंद्रीय बजट पेश किए जाने को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है। लालू यादव ने कहा कि केंद्र सरकार ने एक वर्तमान सांसद की मौत के बावजूद भी संसद की कार्रवाई को स्थगित न करके गलत किया है, इतना ही नहीं सरकार इस दिन केंद्रीय बजट भी पेश करने जा रही है। लालू ने कहा कि ई अहमद संसद के वरिष्ठ सदस्य थे। लालू ने कहा कि मोदी इंडियन ट्रंप हैं, दोनों ही दिक्कतें पैदा करते हैं। साथ ही रिपोर्ट में बजट पर लालू के हवाले से लिखा गया है कि वित्त मंत्री द्वारा पेश किया गया बजट यह केवल खोखले वादों से भरा हुआ था और इसमें गरीबों के लिए कुछ नहीं है।

मोदी को बताया ‘इंडियन ट्रंप’
पीएम मोदी को इंडियन ट्रंप बताते हुए लालू ने कहा कि सरकार को बजट में नोटबंदी से भारत की अर्थव्यवस्था पर पड़े असर पर फोकस करना चाहिए और बताना चाहिए कि केंद्र सरकार को नोटबंदी के बाद से कितना कालाधन मिला है। वहीं कांग्रेस ने भी सरकार पर सदन की कार्रवाई को स्थगित नहीं करने पर निशाना साधा।

कांग्रेस ने लगाया अहमद के निधन की जानकारी छुपाने का आरोप
कांग्रेस ने सरकार पर अहमद के निधन की जानकारी छुपाने का आरोप लगाया है। सांसद और लोकसभा में कांग्रेस दल के नेता मल्लिकार्जुन खडग़े ने कहा कि सरकार को ई अहमद के निधन की जानकारी पहले ही लग गई थी लेकिन उन्होंने जानकारी को बाहर आने से रोकने का प्रयास किया। सांसद अहमद का 31 जनवरी को देर रात को निधन हो गया था। बजट सत्र के पहले दिन राष्‍ट्रपति प्रणव मुखर्जी के अभिभाषण के दौरान दिल के दौरे के कारण वे कुर्सी से नीचे गिर गए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News