चीन से बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बीच बिक्री बढ़ाने के लिए TESLA ने अमेरिका में मॉडल Y की कीमतें घटा दी

punjabkesari.in Monday, Feb 12, 2024 - 07:18 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क : एलन मस्क द्वारा संचालित टेस्ला ने चीन से प्रतिस्पर्धा बढ़ने के कारण फरवरी के अंत तक अमेरिका में अपने कुछ मॉडल Y वाहनों की कीमतों में अस्थायी रूप से कटौती की है। ऑटोमेकर द्वारा जर्मनी में मॉडल Y की कीमतों में कटौती के एक महीने से भी कम समय के बाद नई कीमतों में कटौती की गई है। टेस्ला ने मॉडल Y रियर-व्हील ड्राइव और मॉडल Y लॉन्ग-रेंज की कीमत $1,000 घटाकर क्रमशः $42,990 और $47,990 कर दी।

फॉक्स बिजनेस की रिपोर्ट के अनुसार अस्थायी कीमत में कटौती, जो 29 फरवरी तक चलती है, पिछले मॉडलों की कीमतों में 2.3 प्रतिशत और 2 प्रतिशत की छूट प्रदान करती है। अपनी वेबसाइट के मुताबिक कंपनी ने अपने मॉडल Y परफॉर्मेंस वेरिएंट और अन्य मॉडलों की लागत कम नहीं करने का फैसला किया है। टेस्ला ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि कम कीमत 29 फरवरी तक खरीदी गई डिलीवरी पर लागू होती है, और 1 मार्च को लागत 1,000 डॉलर या उससे अधिक बढ़ जाएगी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि लाल सागर में शिपिंग व्यवधान के कारण महत्वपूर्ण घटकों की कमी के कारण बर्लिन क्षेत्र के कारखाने में ईवी निर्माता की अधिकांश कारों का उत्पादन रुकने के बाद कंपनी ने पिछले महीने जर्मनी में मॉडल Y की कीमतें कम कर दीं।

इसके अलावा रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि टेस्ला चीन के बीवाईडी द्वारा निर्मित कम लागत वाले ईवी की बढ़ती संख्या से बढ़ती प्रतिस्पर्धा के कारण बढ़ती शीतलन मांग के लिए तैयार है, जिसने अंतिम तिमाही में टेस्ला को दुनिया के सबसे बड़े ईवी निर्माता के रूप में पीछे छोड़ दिया। इस बीच टेस्ला ने चेतावनी रोशनी पर गलत फ़ॉन्ट आकार के कारण दो मिलियन से अधिक वाहनों को वापस बुला लिया है - लगभग सभी कारें जो उसने अमेरिका में बेची थीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News