टेस्ला ने चीन भेजी गईं सैंकड़ों मॉडल 3 कारों को किया रिकॉल, टायर और सीट बेल्ट में आई खराबी

punjabkesari.in Thursday, Jun 03, 2021 - 02:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला ने चीन भेजी गईं सैंकड़ों मॉडल 3 कारों को रिकॉल किया है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने 700 मॉडल 3 कारें चीन में इम्पोर्ट की थीं जिन्हें कि रिकॉल किया गया है, यानी कंपनी द्वारा इन्हें वापस मंगाया जा रहा है। इन कारों में ब्रेक फेल होने की समस्या सामने आई है जिससे हादसा होने की संभावना बढ़ जाती है। ग्राहकों द्वारा शिकायतें और मीडिया रिपोर्ट्स के सामने आने के बाद चीन में रेगुलेटर की ओर से कंपनी पर सख्ती बढ़ाई गई है। पिछले कुछ महीनों में कंपनी चीन से हजारों कारों को रिकॉल कर चुकी है।

रिपोर्ट के मुताबिक इन 734 कारों को वर्ष 2019 में मैन्युफैक्चर किया गया है जिन्हें रिकॉल किया जा रहा है। इन कारों में ब्रेक फेल होने की समस्या के अलावा सीट बेल्ट खराब है जिससे टकराने की स्थिति में पैसेंजर को चोट लगने का जोखिम बढ़ जाता है। इसके साथ ही इनमें टायरों से जुड़ी भी समस्या सामने आई हैं जोकि एक्सिडेंट का कारण बन सकती है। कंपनी की ओर से इन कारों के मालिक को सूचना देने के बाद मुफ्त इंस्पकेशन और रिपेयर की जाएगी।

आपको बता दें कि अमेरिकी स्टॉक एक्सचेंज में बुधवार को टेस्ला के शेयर पर भी इसका असर पड़ा है और इसमें 3 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है। इस बारे में अभी टेस्ला के प्रवक्ता ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News