माता वैष्णो देवी जाने वाले भक्तों में आई भारी गिरावट, आतंकी हमलों से डरे लोग

punjabkesari.in Friday, Jun 28, 2024 - 11:50 AM (IST)

नेशनल डेस्क: पिछले दिनों कटरा के पास श्रद्धालुओं की बस पर हुए आतंकी हमले के बाद माता वैष्णो देवी जाने वाले भक्तों में बड़ी गिरावट दर्ज की गई। श्राइन बोर्ड के अनुसार, पहले रोजाना करीब 50 से 55 हजार श्रद्धालु आते थे लेकिन इस आतंकी हादसे के बाद से श्रद्धालुओं की संख्या घटकर 25 से 30 हजार रह गई है।

वहीं, अब 29 जून से अमरनाथ यात्रा शुरू होने जा रही है। तीर्थ यात्रियों का पहला जत्था आज कश्मीर पहुंचेगा। ऐसे में यात्रा को लेकर सरकार ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। गतिविधि पर कड़ी नजर रखने के लिए पूरे मार्ग पर इस बार सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है।

उधर,  सरकार ने माता वैष्णो देवी जाने वाले मार्गों पर भी सुरक्षा बढ़ा दी है। इस बीच सरकार और श्राइन बोर्ड ने भी अपील की है कि  माता के दरबार में आने वाले श्रद्धालु बिना किसी डर के आएं। श्रद्धालुओं की संख्या में गिरावट के बाद  कटरा मेन बाजार भी सुस्त पड़ा है। भक्तों की रौनक कम ही दिखाई दे रही है।   कटरा मेन बाजार के एक दुकानदार का कहना है कि आतंकी हमलों के बाद दरबार में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या काफी कम हो गई है। खरीदारी के लिए आने वाले लोग भी नहीं आ रहे हैं। जून माह में छुट्टियां होने के कारण हर साल लाखों श्रद्धालुओं की बड़ी संख्या यहां पहुंचती थी लेकिन आंतकी हमले ने यह रौनत खत्म कर दी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News