‘अपनी मां को बता दो, मैं एक दिन असम का मुख्यमंत्री बनूंगा' जानिए हिमंत बिस्व सरमा की दिलचस्प कहानी

punjabkesari.in Monday, May 10, 2021 - 10:30 PM (IST)

गुवाहाटीः युवक 22 साल का था और युवती महज 17 साल की। जब युवती ने कहा कि वह उसके भविष्य के बारे में अपनी मां को क्या बताएगी तो युवक ने जवाब दिया था ‘‘अपनी मां को बता दो, मैं एक दिन मुख्यमंत्री बनूंगा।'' ये कहानी एकदम फिल्मी नहीं बल्कि हकीकत है। 
PunjabKesari
असम के नए मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने सालों पहले रिनिकी भुइयां से यह बात कही थी जो बाद में उनकी पत्नी बनीं। यह उस जमाने की बात है जब सरमा स्वयं यहां कॉटन कॉलेज के छात्र थे। सरमा की पत्नी रिनिकी भुइयां बताती हैं कि उनके पति कॉलेज के समय से ही मुख्यमंत्री बनने को लेकर आश्वस्त थे। उन्होंने मीडिया से बातचीत में बताया कि हिमंत छात्र जीवन से ही अपने लक्ष्य को लेकर एकनिष्ठ थे और जानते थे कि उनको भविष्य में क्या बनना है। 
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि सरमा ने सोमवार को असम के 15वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। भुइयां ने बताया, ‘‘ वह 22 साल के और मैं 17 साल की थी तब हमारी पहली मुलाकात हुई थी। मैंने उनसे पूछा था कि मैं अपनी मां को उनके भविष्य के बारे में क्या बताऊंगी? तब उन्होंने जवाब दिया था कि उनसे कह दो कि मैं असम का मुख्यमंत्री बनूंगा।'' उन्होंने बताया कि मैं भौंचक रह गई लेकिन बाद में महसूस हुआ कि जिस व्यक्ति से वह शादी करेंगी उसका राज्य को लेकर एक निश्चित लक्ष्य और सपना है, चट्टान की तरह प्रतिबद्धता है। 

भुइयां ने कहा, ‘‘जब हमारी शादी हुई तब वह विधायक थे, उसके बाद वह मंत्री बने और फिर राजनीति में बढ़ते चले गए, लेकिन आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते हुए देखकर मुझे विश्वास नहीं हो रहा है।''

उन्होंने कहा, ‘‘यहां तक कि कल रात हमारी बात हुई तो उन्होंने नामित मुख्यमंत्री का उल्लेख किया और जब मैंने पूछा ‘कुन (कौन) तब उन्होंने जवाब दिया ‘मुई' (मैं)। मेरे लिए वह हमेशा हिमंत रहे हैं और मैं उन्हें मुख्यमंत्री के साथ नहीं जोड़ सकती। इस शब्द से परिचित होने में कुछ समय लगेगा।'' सरमा की पत्नी मीडिया उद्यमी हैं और दंपति के दो बच्चे हैं- 19 साल के नंदिल बिस्व सरमा और 17 साल की सुकन्या सरमा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News