पिछले 8 वर्षों में तेलंगाना को TRS के कुशासन का सामना करना पड़ा,  स्थापना दिवस बोले राहुल गांधी

punjabkesari.in Thursday, Jun 02, 2022 - 11:54 AM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने तेलंगाना के स्थापना दिवस के अवसर पर बृहस्पतिवार को प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दीं और राज्य की सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति पर निशाना साधते हुए कहा कि गत 8 वर्षों में तेलंगाना को टीआरएस के कुशासन का सामना करना पड़ा है। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस तेलंगाना को एक आदर्श एवं गौरवशाली राज्य बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

लंबे आंदोलन के बाद वर्ष 2014 में आंध्र प्रदेश का पुनर्गठन कर उसमें से दो राज्यों -आंध्र प्रदेश और तेलंगाना- का गठन किया गया था। राष्ट्रपति ने राज्य पुनर्गठन विधेयक को एक मार्च, 2014 को मंजूरी दी थी। तेलंगाना का गठन दो जून, 2014 को हुआ।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, भारत का सबसे नवीन प्रदेश तेलंगाना लोगों की बेहतर भविष्य की उम्मीदों से अस्तित्व में आया। मुझे इस बात का गर्व है कि कांग्रेस और सोनिया गांधी जी ने लोगों की आवाज सुनी और तेलंगाना के सपने को पूरा करने के लिए निःस्वार्थ भाव से काम किया। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले आठ वर्षों में तेलंगाना को टीआरएस के घोर कुशासन की मार झेलनी पड़ी है।

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘तेलंगाना के स्थापना दिवस के अवसर पर मैं कांग्रेस की इस प्रतिबद्धता को दोहराना चाहता हूं कि हम एक गौरवशाली तेलंगाना बनाएंगे, जो विशेष रूप से किसानों, कामगारों, गरीबों और आम लोगों के लिए समृद्धि लाने पर ध्यान केंद्रित करने वाला आदर्श राज्य होगा।’’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News