तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन ने दिया इस्तीफा, लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2024 - 02:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तमिलिसाई सौंदर्यराजन ने सोमवार को तेलंगाना के राज्यपाल पद से इस्तीफा दे दिया। सूत्रों के मुताबिक, तमिलनाडु में पूर्व भाजपा अध्यक्ष के राज्य से लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना है। उन्होंने दिल्ली में अपना इस्तीफा दे दिया और सोमवार सुबह राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को एक पत्र भेजा।

सूत्रों ने बताया कि लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के उम्मीदवारों की तीसरी सूची में सौंदर्यराजन का नाम होने की संभावना है, जो जल्द ही आने की उम्मीद है। सूत्रों ने बताया कि वह उत्तरी तमिलनाडु, पुडुचेरी या चेन्नई दक्षिण सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। इसके अलावा सौंदर्यराजन ने हाल ही के दिनों में तमिलनाडु की डीएमके सरकार की आलोचना की है। 

दिसंबर 2023 में, उन्होंने तमिलनाडु में भारी बाढ़ पर डीएमके की आलोचना करते हुए कहा कि राज्य सरकार को "उचित एहतियाती कदम उठाने चाहिए थे", लेकिन स्थिति से निपटने में विफल रही। उन्होंने कहा, "जब लोग बाढ़ की मार झेल रहे हैं, तब मुख्यमंत्री लोगों के साथ कार्यक्रम कर रहे हैं।" साउंडराजन ने सनातन धर्म पर अपने रुख को लेकर डीएमके की भी आलोचना की थी और कहा था कि वे इस अवधारणा को नहीं समझते हैं।

पिछले साल नवंबर में एक बयान में उन्होंने कहा था, "वे नहीं जानते कि सनातन क्या है और इसे स्वीकार नहीं करना चाहते हैं। रावण का जश्न मनाते हैं। बंटवारा काम के अनुसार होता है. ये एक बड़ी बहस है।  वे सनातन को केवल जाति व्यवस्था मानते हैं, जबकि यह एक जीवन शैली और शाश्वत विश्वास है।”


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News