शर्मनाक: प्रभु के 'तेजस' में पहले दिन ही चोरी

punjabkesari.in Friday, May 26, 2017 - 11:56 AM (IST)

नई दिल्लीः रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने एलईडी टीवी, वाई-फाई, सीसीटीवी जैसी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस बहुप्रतीक्षित तेजस एक्सप्रेस को बड़ी ही खुशी के साथ हरी झंडी दिखाई थी लेकिन रेलवे अधिकारियों के लिए एक बात परेशानी का सबब बन गई। दरअसल तेजस से पहली बार सफर करने के बाद बहुत सारे यात्रियों ने हेडफोन वापस लौटाना सही नहीं समझा और उन्हें साथ ही ले गए। इतना ही नहीं इसमें लगी एलईडी को भी नुकसान पहुंचाया गया और उस पर स्क्रैच मार दिए।

एक दर्जन हेडफोन गायब
200 किलीमीटर/घंटे की रफ्तार से दौड़ने वाली तेजस को मुंबई के छत्रपति शिवाजी स्टेशन से गोवा के लिए रवाना किया गया। तेजस अपनी रफ्तार और नए फीचर्स से लोगों की नजर में चढ़ी, लेकिन इसम सवार यातरी ही शर्मनाक काम कर गए। रेल अधिकारियों ने बताया कि यात्रा के पहले दिन ही लोगों ने अजीबो-गरीब हरकत की। वे प्रशासन की ओर से दिए गए हेडफोन्स चुरा कर ले गए। उन्होंने बताया कि कम से कम एक दर्जन हेडफोन गायब हैं। दरअसल, लोगों को सीट के पीछ लगी स्क्रीन्स में म्यूजिक सुनने के लिए लोगों हेडफोन्स दिए गए थे।
PunjabKesari
मंहगे नहीं थे हेडफोन
सेंट्रल रेलवे के चीफ पब्लिक रिलेशंस ऑफिसर नरेंद्र पाटिल ने इस बात की पुष्टि की कि हेडफोन ज्यादा मंहगें नहीं थे लेकिन उम्मीद नहीं थी कि यात्री इन्हें साथ ले जाएंगे।

यात्रियों ने की हेडफोन न मिलने की शिकायत
वहीं ट्रेन में सफर कर रहे कई यात्रियों ने अधिकारियों से हेडफोन न मिलने की भी शिकायत की। एक यात्री में बताया कि मैं स्क्रीन पर कुछ देखना चाहता था लेकिन मुझे हेडफोन मिला ही नहीं। वहीं, कुछ यात्रियों ने शिकायत की कि ट्रेन का वाईफाई भी एक्टिव नहीं था। हालांकि इस पर रेलवे अधिकारियों का कहना है कि यह कोई बहुत बड़ी समस्या नहीं है। ये शुरुआती दिक्कतें हैं जो कुछ दिन में खत्म हो जाएंगी।

सफर से पहले ही हुआ तेजस पर हमला
अपने पहले सफर से पूर्व जब रेलमंत्री सुरेश प्रभु के निरीक्षण के बाद तेजस को दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से मुंबई के लिए रवाना किया तो इसके शीशे तोड़ दिए गए थे।
PunjabKesari
तेजस की खास बातें
-200 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने में सक्षम यह ट्रेन मुंबई से गोवा के बीच की 552 किमी की दूरी 9 घंटे में पूरी करती है।

-992 सीट वाली इस ट्रेन का सबसे सस्ता टिकट 1185 रुपए है। यह भाड़ा चेयरकार का है, जिसमें खाने की सहूलियत नहीं मिलती।

-सबसे महंगा टिकट 2740 रुपए का है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News