''तेल लगाओ डाबर का विकेट गिराओ बाबर का'': ऋषभ पंत ने भारत-पाक मैच के फैंस के नारे पर दी प्रतिक्रिया

punjabkesari.in Sunday, Jun 09, 2024 - 06:20 PM (IST)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के स्टार ऋषभ पंत ने हाल ही में भारत-पाकिस्तान मैचों के दौरान पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के लिए इस्तेमाल किए गए एक प्रफुल्लित करने वाले प्रशंसक नारे पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। रविवार, 09 जून को जब रोहित शर्मा एंड कंपनी टी20 विश्व कप 2024 में एक ब्लॉकबस्टर मुकाबले में बाबर के नेतृत्व वाले पाकिस्तान से भिड़ेगी तो पंत भारत की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे। यह मैच नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।  

खेल से पहले, बाबर के लिए मजाकिया नारे पर प्रतिक्रिया देते हुए पंत की एक क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ने हाल ही में इंडिया टीवी पर 'आप की अदालत' शो में उपस्थिति दर्ज कराई, जहां मेजबान ने उनसे  पाकिस्तान के कप्तान के लिए   'तेल लगा के डाबर का, विकेट गिराओ बाबर का' (डाबर तेल लगाओ और बाबर को आउट करो) मंत्र के बारे में पूछा।

मंत्रोच्चार सुनने के बाद पंत हंस पड़े और उन्होंने कहा कि कैसे भारतीय और पाकिस्तान दोनों प्रशंसक अपनी-अपनी टीमों के लिए भावुक हैं और यह उनका जुनून है जो भारत-पाकिस्तान मैचों को दिलचस्प बनाता है। पंत ने कहा कि जब भारत और पाकिस्तान एक-दूसरे से मिलते हैं तो हमेशा काफी हंसी-मजाक होता है क्योंकि दोनों तरफ भावनाएं बहुत ज्यादा होती हैं।

पंत ने शो में कहा, “मैं सिर्फ एक खिलाड़ी के रूप में कहना चाहता हूं, अगर हम केवल एक खिलाड़ी के रूप में देखें तो वे भी अपने देश के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हमेशा कुछ मजाक होता है लेकिन यह देखना वाकई दिलचस्प है कि प्रशंसकों की भावनाएं भारत या पाकिस्तान देश के रूप में एक साथ कैसे आती हैं। जिस तरह से प्रशंसक नई कहानियां शुरू करते हैं जैसे कि आपने कहा (हंसते हुए) 'तेल लगा के डाबर का विकेट गिराओ बाबर का'। इसलिए ये क्रिकेट को और अधिक दिलचस्प बनाते हैं।”

ऋषभ पंत का लक्ष्य पाकिस्तान के खिलाफ शानदार फॉर्म जारी रखना है
पंत हाल ही में 17 महीने से अधिक की छुट्टी के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में लौटे हैं। दिसंबर 2022 में एक खतरनाक कार दुर्घटना में गंभीर चोट लगने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज एक्शन से बाहर थे। उन्होंने आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए वापसी की और अपने प्रदर्शन से प्रभावित होकर सीधे टी20 के लिए भारत की टीम में जगह बनाई। 

पंत बल्ले से अच्छी फॉर्म में हैं और उन्होंने अभ्यास मैच में बांग्लादेश के खिलाफ अपने अर्धशतक के बाद इस सप्ताह के शुरू में भारत के टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में आयरलैंड के खिलाफ नाबाद 36 रन बनाए। वह रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ अपनी शानदार फॉर्म जारी रखने और हाई-प्रोफाइल मुकाबले में भारत के लिए प्रभावशाली पारी खेलने की उम्मीद कर रहे होंगे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News