''बयानबाजी चलती रहती है, राम सभी के हैं'', रामदेव ने इंद्रेश कुमार के बयान पर दी प्रतिक्रिया, पीएम मोदी की सराहना की

punjabkesari.in Saturday, Jun 15, 2024 - 10:55 AM (IST)

नेशनल डेस्क: हरिद्वार के हरी सेवा आश्रम में आयोजित संत सम्मेलन के दौरान योग गुरु रामदेव ने आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार के बयान पर प्रतिक्रिया दी। रामदेव ने मीडिया से बातचीत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की और कहा कि पीएम मोदी ने 'सबका साथ, सबका विकास, सबका प्रयास' के आदर्श वाक्य के साथ देश को आगे बढ़ाया है। 

रामदेव ने कहा, "राजनीतिक टिप्पणियां अक्सर होती रहती हैं। भगवान राम सभी के हैं; यह राष्ट्र सभी का है और हम सभी एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं। जाति, संप्रदाय और विचारधाराओं के आधार पर विभाजन पैदा करना राष्ट्रीय एकता के लिए ठीक नहीं है।" उन्होंने आगे कहा, "पिछले एक दशक में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और सांस्कृतिक रूप से आगे बढ़ाया है। चुनौतियों के बावजूद, मेरा दृढ़ विश्वास है कि वह देश को आगे ले जाना जारी रखेंगे।"

इंद्रेश कुमार ने हाल ही में एक बयान में कहा था कि 2024 के लोकसभा चुनाव में 'राम राज्य का विधान' देखा गया, जहां राम की भक्ति रखने वालों को 240 सीटों पर रोक दिया गया और राम के प्रति आस्था न रखने वालों को 234 सीटों पर। इसके जवाब में रामदेव ने पीएम मोदी के नेतृत्व की प्रशंसा की और कहा, "पीएम नरेंद्र मोदी का नेतृत्व, नीतियां, चरित्र और व्यक्तित्व इतना बड़ा है और यह वर्षों की तपस्या के कारण है। पीएम मोदी के सामने कोई नहीं टिक सकता; उनका व्यक्तित्व हिमालय जैसा है।"
 

#WATCH | On his statement on the results of Lok Sabha Elections 2024, senior RSS leader Indresh Kumar says, "Desh ka vatavaran iss samay mein bahut spasht hai - jinhone Ram ka virodh kiya wo sab satta se baahar hain, jinhone Ram ki bhakti ka sankalp liya aaj wo satta mein hain… pic.twitter.com/uSo6uGO063

— ANI (@ANI) June 14, 2024


हालांकि, इंद्रेश कुमार ने बाद में अपने बयान पर यू-टर्न लेते हुए कहा, "देश का वातावरण इस समय बहुत स्पष्ट है- जिन्होंने राम का विरोध किया वो सब सत्ता से बाहर हैं, जिन्होंने राम की भक्ति का संकल्प लिया आज वो सत्ता में हैं और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार सरकार बन गई है। उनके नेतृत्व में देश प्रगति करेगा- यह विश्वास लोगों में है। हमें उम्मीद है कि यह भरोसा कायम रहेगा।" नरेंद्र मोदी ने 9 जून को राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक भव्य समारोह में भारत के प्रधानमंत्री के रूप में अपने लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए शपथ ली थी। 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए ने 293 सीटें जीतकर तीसरी बार बहुमत हासिल किया, जबकि भाजपा ने अपने दम पर 240 सीटें जीतीं। नरेंद्र मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के बाद लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए पीएम पद की शपथ लेने वाले दूसरे नेता हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News