'तवांग पूरी तरह से सुरक्षित है', अरुणाचल प्रदेश में जवानों से मुलाकात करने के बाद बोले केंद्रीय मंत्री

punjabkesari.in Saturday, Dec 17, 2022 - 02:38 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अरुणाचल प्रदेश में तवांग सेक्टर पर हुई चीन और भारतीय सैनिकों की झड़प के बाद केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने जवानों से मुलाकात की है। उन्होंने देश के सैनिकों के साथ एक तस्वीर भी ट्वीटर पर शेयर की है और तवांग को पूरी तरह से सुरक्षित बताया है। रिजिजू ने लिखा- अरुणाचल प्रदेश के तवांग में यांग्त्से क्षेत्र भारतीय सेना के बहादुर जवानों की पर्याप्त तैनाती के कारण अब पूरी तरह से सुरक्षित है। हालांकि रिजिजू ने जो तस्वीर शेयर की है, ये कब की है इसकी अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। 

विपक्ष बना हुआ है हमलावर
बता दें कि, बीते दिनों चीनी सेना ने तवांग सेक्टर पर घुसपैठ की कोशिश की थी, जिसका भारतीय सेना ने बड़ी वीरता के साथ जवाब दिया था। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच झड़प भी हुई थी, जिसमें कई जवानों को चोटें भी लगीं थी। हालांकि भारतीय सेना ने मजबूती से साथ जवाब दिया और चीनी सेना को वापिश खदेड़ दिया था। इस मुद्दे को लेकर विपक्ष काफी हमलावर है।

मुद्दे को सुलझा लिया गया है- पूर्वी कमान प्रमुख
तवांग झड़प को लेकर पूर्वी कमान प्रमुख आरपी कलिता ने अपने बयान में कहा कि, पीएलए ने तवांग सेक्टर में इनमें से एक क्षेत्र में घुसपैठ की कोशिश की, जिसका भारतीय बलों ने "बहुत मजबूती से जवाब" दिया।उन्होंने कहा कि इस झड़प के बाद बुमला में एक ‘फ्लैग मीटिंग' हुई, जिसमें इस मुद्दे को और अधिक सुलझाया गया।

रक्षा मंत्री ने की जवानों की तारीफ 
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि गलवान घाटी संघर्ष और अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में हालिया गतिरोध के दौरान भारतीय सैनिकों ने जो बहादुरी और साहस का प्रदर्शन किया, वह सराहनीय है और इसके लिए उनकी जितनी भी प्रशंसा की जाए, कम है। राजनाथ ने कहा, ‘‘हमने विपक्ष के किसी भी नेता की मंशा पर कभी सवाल नहीं उठाया, हमने केवल नीतियों के आधार पर बहस की है। राजनीति सच्चाई पर आधारित होनी चाहिए। लंबे समय तक झूठ के आधार पर राजनीति नहीं की जा सकती है।''

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News