Tata Motors ने PR Sreejesh को उपहार में दी इलेक्ट्रिक कार, ओलंपिक में भारत को दिलाए थे 2 ब्रॉन्ज मेडल

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2024 - 12:46 PM (IST)

ऑटो डेस्क. Tata Motors ने पेरिस ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम के गोलकीपर PR Sreejesh को एक चमचमाती इलेक्ट्रिक कार उपहार में दी है। इस इलेक्ट्रिक गाड़ी का नाम Tata Curvv है। कोच्चि में टाटा मोटर्स के इलेक्ट्रिक ओनली शोरूम के उद्घाटन के मौके पर PR Sreejesh को नई इलेक्ट्रिक कार गिफ्ट की। उन्होंने अपने परिवार के साथ इस गिफ्ट को खुशी-खुशी स्वीकार किया।

PunjabKesari
बता दें P R Sreejesh ने टोक्यो और पेरिस ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम को लगातार दो पदक दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने इन खेलों के आठ मैचों में 62 शॉट्स में से 50 को बचाया, जिसमें फाइनल मैच भी शामिल है। उनके इस महान योगदान के लिए टाटा मोटर्स ने उन्हें एक खास उपहार दिया।

Tata Curvv ev की खासियत

PunjabKesari

इस इलेक्ट्रिक कार में वायरलेस कनेक्टिविटी के साथ 12.3 इंच की टचस्क्रीन यूनिट, ऑटो-होल्ड फंक्शन के साथ EPB (पूरी रेंज में स्टैंडर्ड), छह एयरबैग, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, लेवल 2 एडास, AVAS, पैनोरमिक सनरूफ, 45W टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट, सेकेंड रो के लिए टू-स्टेप रिक्लाइन सीट्स, 500 लीटर का बूटस्पेस, 360-डिग्री कैमरा और 4-स्पोक मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स मिलते हैं। वहीं टाटा कर्व ईवी में 1.2C चार्जिंग रेट है। इससे केवल 15 मिनट की चार्जिंग में 150 किलोमीटर की रेंज मिल जाती है। इस इलेक्ट्रिक वाहन में 123 kWh की मोटर लगी है, जो इसे मात्र 8.6 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की गति पकड़ने में सक्षम बनाती है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News