हैकर ने दी प्राइवेट फोटो लीक करने की धमकी, लड़की ने ऐसे दिया जवाब

punjabkesari.in Monday, Oct 24, 2016 - 01:35 PM (IST)

मुंबई: सोशल मीडिया के जहां कुछ फायदे हैं वही कई लोग इसका गलत फायदा भी उठा लेते हैं लेकिन अगर हम गलत करने वालों के खिलाफ आवाज नहीं उठाएंगे तो लोग अपनी हदें पार सकते हैं। कुछ ऐसा ही एक मामला सामने आया है। इन दिनों भारतीय मूल की तरुणा असवानी का पोस्ट काफी वायरल हो रहा है। दरअसल तरुणा साइबर बुलिंग का शिकार हुई है। ईमेल के जरिए हैकर ने तरुणा को धमकी दी कि अगर वह उसकी कुछ प्राइवेट फोटोज और वीडियोज पब्लिक कर दे तो। तरुणा ने हैकर के मैसेज की स्क्रीनशॉट अपनी फेसबुक प्रोफाइल में शेयर किया। ई-मेल के स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए तरुणा नेे लिखा कि पिछले 24 घंटों में मुझे दो मेल आएं हैं। किसी ने मेरा गूगल बैकअप हैक कर लिया है। अब मुझे धमकी मिल रही है कि वह मेरी प्राइवेट फोटोज और वीडियोज लीक कर देगा। वह फोटोज मैंने मेरे ब्वॉयफ्रेंड को भेजी थीं। चाहे इन वीडियोज और फोटोज का पब्लिक किया जाना कितना भी शर्मनाक क्यों न हो, मैंने उस ब्लैकमेलर के खिलाफ लड़ने का फैसला किया है। वहीं इस मामले में मुंबई पुलिस ने तरुणा से मामले की शिकायत दर्ज करने को कहा है।

ये लिखा है ई-मेल
धमकी देने वाले ने अपने मेल में लिखा कि मेरे पास तुम्हारी सभी प्राइवेट फोटोज हैं, जो तुमने अपने ब्वॉयफ्रेंड को भेजी थीं। इसके अलावा मेरे पास तुम्हारे दोस्त, फैमिली और साथ काम करने वालों के कॉन्टेक्ट नंबर्स हैं। ब्लैकमेलर ने लिखा कि मुझे लगता है कि कुछ लोग यह फोटोज देखकर खुश होंगे और कुछ लोगों को खराब लगेगा। अगर तुम चाहती हो कि मैं ऐसा न करूं तो तुम्हें मुझे खुश करना होगा। साइबर बुलिंग के इस मामले के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने तरुणा के सपोर्ट में आगे आए हैं।

साइबर बुलिंग क्या होती है
साइबर बुलिंग’ यानी गंदी भाषा, तस्वीरों या धमकियों का इस्तेमाल कर किसी को इंटरनेट पर तंग करना होता है। भारत में कानून है कि आप इसके खिलाफ शिकायत कर सकते हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News